VIDEO VIRAL: यह कैसी विदाई, जूतों की माला पहनाई

Video Viral : इस बीच लाल साहब के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। रीवा विश्वविद्यालय (Rewa University) के उप कुलसचिव को जूतों की माला पहनाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। कुलसचिव (Registrar) मंगलवार को सेवानिवृत्त (retired) हुए थे और आक्रोशित कर्मचारियों ने उनको ससम्मानित विदाई करने के बजाय उन्हें जूतों की माला पहनाकर विदा किया। विश्वविद्यालय प्रशासन मामले की जांच करने की बात कर रहा है।

रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव लाल साहब सिंह मंगलवार को सेवानिवृत्त (retirement) हो गए। बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। विदाई समारोह में शामिल होने आये कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल ने हाथ में जूतों की माला लेकर लाल साहब को पहनाने की कोशिश की जिसे लाल साहब ने हाथ में पकड़ लिया और चुपचाप विश्वविद्यालय से चले गए। इस बीच लाल साहब के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

Read More: MP : सुशासन की दिशा में एक और कदम, अब ऑनलाइन प्राप्त होगी भू-अधिकार पुस्तिका

कर्मचारियों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में 35 साल काम करने के बाद भी लाल साहब ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे विश्वविद्यालय का हित होता और इसी का आक्रोश उनको जूतों की माला पहनाने के रूप में निकला। विश्वविद्यालय परिसर में इस तरह की घटना को देखकर सभी को चकित रह गए। कुलपति भी कार्यक्रम में मौजूद थे और उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कर्मचारियों को भी समझाने की कोशिश की।

यह पहला मौका नहीं है जब रीवा विश्वविद्यालय में इस तरह की घटना हुई हो। 80 के दशक में ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज के छात्रों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरेन्द्र कुमार सकलेचा के ऊपर ही जूता फेंक दिया था और अपना विरोध दर्ज कराया था। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन अब इस पूरे मामले में जांच करने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कर रहा है।