आगर मालवा में निजी स्कूल बसों का औचक निरीक्षण,सुरक्षा मानकों की खुली पोल

MP: आगर मालवा में जिला परिवहन अधिकारी ने निजी स्कूल बसों का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में कई सुरक्षा मानकों की गंभीर कमी पाई गई।

mp

MP: मध्य प्रदेश के आगर मालवा में आज जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती बरखा गौड़ ने जिले के नलखेड़ा में निजी स्कूलों की बसों का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण का उद्देश्य स्कूल बसों के परिवहन मानकों की जांच करना और सुनिश्चित करना था, कि सभी सुरक्षा नियमों का पालन हो रहा है या नहीं।

निरीक्षण के दौरान आरटीओ ने गुरुकुल विद्या निकेतन, स्वामी विवेकानंद स्कूल और कमला सागर स्कूल की बसों की बारीकी से जांच की। उन्होंने बसों के परिवहन से संबंधित दस्तावेज, बीमा, अग्निशामक यंत्र, कैमरा, मेडिकल किट और लाइसेंस की स्थिति की भी समीक्षा की। इतना ही नहीं आरटीओ ने बसों के भीतर निर्धारित छात्र संख्या की जांच की और यह सुनिश्चित किया की बसों की गति सीमित सीमा से अधिक ना हो।

निरीक्षण के दौरान कई उल्लंघन का पता चला। विशेष रूप से एक वाहन पर उच्च सुरक्षा नंबर प्लेट का अभाव और एक अन्य वाहन का पियुसी न होने पर 10 हजार 500 रुपए का चालान भी काटा गया। RTO ने स्कूल प्रबंधकों और वाहन चालकों को निर्देशित किया कि वह बसों में निर्धारित छात्र संख्या से अधिक छात्रों को न बिठाएं और वहां की गति हमेशा नियंत्रित रखें। इस निरीक्षण ने निजी स्कूलों की बसों के संचालन में सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और स्कूल प्रशासन को सुरक्षा मां को के प्रति जागरूक भी किया है

आगर मालवा से गौरव सरवरिया की रिपोर्ट


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News