सागर में एक फुट जगह के लिए दो पक्षों में विवाद, एक युवक की हुई मौत

दोनों पक्ष मारपीट पर उतर आये और कुल्हाड़ी चलने लगी, जिसमें एक युवक मोहन कुर्मी की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई एवं एक वृद्ध गंभीर रुप से घायल हो गया ।

सागर, विनोद जैन। मप्र (MP) के सागर (sagar) जिले के सुरखी थाना क्षेत्र के बेरसला गांव में एक छोटी सी बात को लेकर दो पक्षों में ऐसा विवाद हुआ, जिसमें बात हत्या तक पहुंच गई और इस लड़ाई में एक युवक अपनी जान गवां बैठा।

यह भी पढ़ें…मप्र में कोरोना का तांडव जारी- 12384 नए केस और 75 की मौत, सीएम ने बुलाई बड़ी बैठक

मिली जानकारी के अनुसार दोनों पक्ष जो ही समाज के ही नहीं बल्कि आपस में रिश्तेदार भी लगते हैं और आस-पड़ोस में रहते है, जिसमें एक पक्ष द्वारा जमीन पर कुछ निर्माण करने के लिए दीवार उठाई जा रही थी जिसका दूसरे पक्ष द्वारा विरोध किया जा रहा था, उनका कहना था की जिस जगह पर दीवार उठाई जा रही हैं वह जगह मेरी है और फिर बातों-बातों में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष मारपीट पर उतर आये और कुल्हाड़ी चलने लगी, जिसमें एक युवक मोहन कुर्मी की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई एवं एक वृद्ध गंभीर रुप से घायल हो गया जो जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। वही घटना की सूचना मिलते ही सुरखी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थति को काबू में कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिनमें दो महिलायें और एक नाबालिग भी शामिल है।

यह भी पढ़ें…सीएम शिवराज के निर्देश- रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगी रासुका

सुरखी टीआई एमके जगत ने बताया कि दोनों पक्षों में जमीन को लेकर कहा सुनी हुई , जिसमें मोहन कुर्मी और भागीरथ कुर्मी के परिवार के बीच में विवाद हो गया था, जिसमें भागीरथ कुर्मी के परिवार वालों द्वारा मोहन कुर्मी के परिवार वालों साथ मारपीट की गई, जिसमें मोहन और उनके पिता को गंभीर चोटें आई हैं, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया वही मोहन कुर्मी की कल रात मौत हो गई। और पिता की हालत गंभीर है और उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना से संबंधित आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 302 , 307 , 324 , 294 , 506 , 34 के तहत मामला कायम कर भागीरथ कुर्मी, नीतेश कुर्मी, राधारानी, प्रियंंका सहित सभी को गिरफ्तार कर लिया है।