SP का बड़ा एक्शन , टीआई सहित सात पुलिसकर्मी निलंबित, ये है पूरा मामला

चांदी तस्करी का मामला तो जांच में सहीं नहीं मिला लेकिन बिना सूचना दिए थाना क्षेत्र के बाहर जाकर चैकिंग करने के कारण इन सभी को कदाचरण का दोषी माना गया , ये अनुशासनहीनता है और इसीलिए इन्हें निलंबित किया गया।    

सागर, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना दिए बिना अपने थाना क्षेत्र से बाहर चांदी तस्करों की चैकिंग के लिए जाना टीआई और छह पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला सरकार तक पहुंचा , गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए, जिसके बाद एसपी तरुण नायक ने चांदी की कथित तस्करी के मामले में मोतीनगर थाने के टीआई  सतीश सिंह सहित एसपी स्कवाड में शामिल छह सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने खुरई एसडीओपी सुमित केरकेट्टा से मामले की जांच कराई और जांच प्रतिवेदन के बाद निलंबन की कार्यवाही की। पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने निलंबन का आदेश सोमवार देर रात जारी किया। निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों में टीआई सतीश सिंह के अलावा आरक्षक प्रदीप शर्मा, आशीष गौतम, हेमंत ठाकुर, अमित चौबे, मुकेश जाटव और मनीष तिवारी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – पति नहीं प्रधान पत्नी ही करेगी सब काम, पंचायतों की बैठक में सरपंच पति के भाग लेने पर लगा प्रतिबंध, आदेश जारी

गौरतलब इन सभी ने बिना अधिकारियों को सूचना दिए  थाना क्षेत्र के बाहर मालथौन टोल प्लाजा पर चैकिंग की थी , चैकिंग के दौरान चांदी तस्करी के शक में एक वाहन को रोककर पूछताछ की गई जिसके बाद सोशल मीडिया प् रखबार वायरल हुई कि चांदी तस्करों को पहले पकड़ा फिर कुछ लेनदेन कर उन्हें छोड़ दिया।  चैकिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

ये भी पढ़ें – NEET PG 2022 : चॉइस फिलिंग प्रक्रिया शुरू, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जानें गाइडलाइन

मामला सोशल मीडिया से होता अख़बारों और टीवी की सुर्खियां बना एसपी तरुण नायक एक्शन में आये , गृह मंत्री डॉ  नरोत्तम मिश्रा ने भी एसपी को जांच के निर्देश दिए। एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा के मुताबिक चांदी तस्करी  का मामला तो जांच में सहीं नहीं मिला लेकिन बिना सूचना दिए थाना क्षेत्र के बाहर जाकर चैकिंग करने के कारण इन सभी को कदाचरण का दोषी माना गया , ये अनुशासनहीनता है और इसीलिए इन्हें निलंबित किया गया।