महाअभियान में बड़ी लापरवाही, 1 सिरिंज से 30 बच्चों का किया वैक्सीनेशन

सागर,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के सागर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) में गंभीर लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि वैक्सीनेशन के दौरान एक सिरिंज से करीब 30 बच्चों को वैक्सीन लगा दी गई। मामला सामने आते ही बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मामले में शिकायत की। फिर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने तुरंत मामले में लापरवाही बरतने वाले वैक्सीनेटर के खिलाफ गोपालगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही जिला टीकाकरण अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

बता दें कि वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत सागर स्थित जैन हायर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को वैक्सीनेशन किया जा रहा था। वैक्सीनेटर जितेन्द्र अहिरवार की ड्यूटी लगाई गई थी। वैक्सीनेटर ने वैक्सीनेशन के दौरान एक ही सिरिंज से करीब 30 बच्चों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया। जैसे ही अभिभावकों को मामले की जानकारी लगी तो वह स्कूल पहुंच गए। उन्होंने विरोध करते हुए मामले की शिकायत की। शिकायत मिलते ही सीएमएचओ ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”