महाअभियान में बड़ी लापरवाही, 1 सिरिंज से 30 बच्चों का किया वैक्सीनेशन

शिकायत मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन हरकत में आया। मामले में लापरवाही बरतने वाले वैक्सीनेटर के खिलाफ गोपालगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

सागर,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के सागर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) में गंभीर लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि वैक्सीनेशन के दौरान एक सिरिंज से करीब 30 बच्चों को वैक्सीन लगा दी गई। मामला सामने आते ही बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मामले में शिकायत की। फिर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने तुरंत मामले में लापरवाही बरतने वाले वैक्सीनेटर के खिलाफ गोपालगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही जिला टीकाकरण अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

बता दें कि वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत सागर स्थित जैन हायर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को वैक्सीनेशन किया जा रहा था। वैक्सीनेटर जितेन्द्र अहिरवार की ड्यूटी लगाई गई थी। वैक्सीनेटर ने वैक्सीनेशन के दौरान एक ही सिरिंज से करीब 30 बच्चों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया। जैसे ही अभिभावकों को मामले की जानकारी लगी तो वह स्कूल पहुंच गए। उन्होंने विरोध करते हुए मामले की शिकायत की। शिकायत मिलते ही सीएमएचओ ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

महाअभियान में बड़ी लापरवाही, 1 सिरिंज से 30 बच्चों का किया वैक्सीनेशन

अभिभावक ने बताया कि बेटी 9वीं कक्षा में पढ़ती है। आज उसे वैक्सीन का टीका लगाया गया है। टीकाकरण केंद्र पर आकर देखा तो एक ही सिरिंज से बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। स्वास्थ्यकर्मी सिरिंज नहीं बदल रहा था। विरोध किया तो वैक्सीनेटर ने बताया कि उसे अधिकारी ने निर्देश दिए थे कि एक ही सिरिंज का उपयोग करना है। मुझे जो आदेश मिले मैंने वो किया। इसमें मेरी क्या गलती है।

इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त अभिमत के आधार पर जिला टीकाकरण अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच कर कार्रवाई करने के लिए संभाग आयुक्त को रिपोर्ट भेजी गई है।