भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विवाद, ग्रामीणों ने थाना घेरा, SC-ST एक्ट में मामला दर्ज

BJP-leaders-beaten-up-Congressmen-for-campaigning

सागर। चुनाव प्रचार थम चुका है और मतदान में केवल 24 घंटे शेष बचे है, लेकिन बावजूद इसके बावजूद विवाद की स्थिति खत्म होने का नाम नही ले रही है। चुनाव के अंतिम पड़ाव में भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए है और मारपीट भी उतारू है। ताजा मामला सागर जिले के ढाबरी गांव से सामने आया है। जहां आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी। विवाद इतना बढ़ गया कि गांव के लोगों ने थाने को ही घेर लिया और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ जान से मारने की धमकी व एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, सागर जिले की चर्चित विधानसभा सीट खुरई में बांदरी थाना क्षेत्र के ढाबरी गांव में सोमवार सुबह करीब 11 बजे भाजपा कार्यकर्ता पूरनलाल ठाकुर, लक्ष्मीकांत मुढोतिया और जानू यादव गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उनका विवाद कांग्रेस कार्यकर्ता कल्लू आदिवासी और सरयू रैकवार से हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि तीनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने कल्लू और सरयू की पिटाई कर दी।

विवाद यही नही थमा दोपहर करीब 12 गांव के 200 से अधिक लोगों ने बांदरी जाकर थाने का घेराव कर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करते रहे। कांग्रेस के दोनों कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट पर पुलिस ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ जान से मारने की धमकी व एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इस विधानसभा क्षेत्र का चुनाव इसलिए चर्चित हो गया है क्यूंकि भाजपा से गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर और कांग्रेस से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे यहां चुनाव मैदान में हैं।