सागर में कांग्रेस का महंगाई को लेकर प्रदर्शन, नगर पालिका के गेट पर फेंके अंडे और टमाटर

कांग्रेस जिला कमेटी ने मकरोनिया नगर पालिका का घेराव करने की भी कोशिश की। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हुई।

कांग्रेस ने प्रदर्शन कर फेंके अंडे और टमाटर

सागर, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (MP) के सागर (Sagar) में कांग्रेस (Congress) ने महंगाई समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर रैली निकाली और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कांग्रेस जिला कमेटी ने मकरोनिया नगर पालिका का घेराव करने की भी कोशिश की। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हुई।

Read More…Bhopal News : चंदा लेने के बहाने में नाबालिग से गैंगरेप, 3 गिरफ्तार

जिला कांग्रेस कमेटी बैलगाड़ी पर सवार होकर मकरोनिया नगरपालिका पहुंची। जहां कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भीड़ का फायदा उठाकर नगरपालिका के गेट पर अंडे और टमाटर फेंक दिए। जिसके बाद पुलिस और कांग्रेसियों की झड़प हो गई जिसमें दोनों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। रैली के दौरान कांग्रेसियों ने पुलिस के लगे हुए बैरिकेट्स हटाने की भी कोशिश की जिसमें वह नाकाम रहे। बाद में कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि पेट्रोल डीजल और रसोई गैस पर सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जा रहा है। जिसके कारण आम आदमी की कमर टूट गई है। वहीं बिजली बिल उपाधि बिजली विभाग द्वारा मनमानी वसूली की जा रही।

कांग्रेसियों ने मकरोनिया नगर पालिका आरोप लगाते हुए कहा कि दीनदयाल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बनाने के लिए मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड द्वारा नगर पालिका को करीब 7 करोड रुपए दिए गए थे । लेकिन 2018 तक नगर पालिका द्वारा किसी भी तरह का काम नहीं किया गया। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका के अधिकारियों ने कॉलोनी बनाने के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया है जिसकी जांच होनी चाहिए।

Read More…Bribe : लोकायुक्त के शिकंजे में फंसा सरकारी प्रेस का रीडर, रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ाया