सागर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती, सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

Sagar News :  पूरे देशभर में कल हनुमान जयंती की धूम देखने को मिली। सुबह से मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। जगह-जगह विशाल चल समारोह निकाले गए। लोग डीजे की धून पर थिरकते नजर आए। वहीं, शाम में बजरंगबली की भव्य आरती की गई। जिसके बाद भंडारे का भी आयोजन किया गया था, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में भक्तों ने हिस्सा लिया था।

सजाई गई सुंदर झांकियां

इसी कड़ी में सागर जिले के सुरखी, मोकलपुर, देवरी, गौरझामर सहित कई नगरों में भी हनुमान जयंती बडे ही उत्साह से मनाई गई। इस दौरान श्री देव जानकी रमण मंदिर पुराना बाजार से चल समारोह का शुभारंभ हुआ जो नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ वापस श्री देव जानकी रमण मंदिर पहुंचा। चल समारोह में घोड़े बग्गी पर भगवान श्री राम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान जी की सुंदर झांकी सजाई गई थी जो कि लोगों के आकर्षण का केंद्र रही।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।