सागर : दलित युवक की हत्या मामले में कमलनाथ ने बनाई जांच कमेटी, मायावती ने भी साधा निशाना

Avatar
Published on -
kamalnath

Sagar Dalit Youth Death Case : सागर में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जांच कमेटी गठित की है, वही इस मामलें में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधा है, मायावती ने सीधे सीधे शिवराज सरकार की कार्यप्रणाली और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। फिलहाल सागर के जिस गांव में यह घटना हुई है वहाँ अभी भी भारी पुलिस बल तैनात है। वही घटना में अपनी जान गवाने वाले नितिन की घायल मां को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

यह था मामला
सागर के खुरई में बरोदिया थाना क्षेत्र के नौनागिर गांव में हुइ इस घटना में 18 साल के नितिन अहिरवार की मौत हो गई थी, बताया जा रहा है कि नितिन  गुरुवार शाम करीब 7 बजे  घर से सब्जी लेने निकला था।  इसी दौरान सरपंच पति कोमल सिंह ने अपने बेटों और साथियों के साथ उसे घेर लिया। आरोपियों ने रॉड-लाठियों से नितिन पर हमला कर दिया।
बीच-बचाव करने आई नितिन की मां और भाभी को भी आरोपियों ने पीटा। मां के कपड़े भी फाड़ दिए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें पहले तौलिया ओढ़ाई, उसके बाद साड़ी लाकर दी। घटना के दौरान आरोपियों ने नितिन को बहुत बुरी तरह पीटा, उसे फौरन खुरई अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए  सागर मेडिकल कॉलेज रेफर किया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। शुक्रवार सुबह मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

छेड़खानी को लेकर हुआ विवाद 

पीड़ित परिवार की माने तो पूरी घटना छेड़खानी SE जुड़ी हुई है, दरअसल आरोपी  सरपंच के बेटों- आजाद सिंह और विक्रम सिंह ने उनकी बहन के साथ छेड़खानी की थी। इसकी शिकायत थाने में की गई थी। इसी बात काे लेकर आरोपियों ने उनके परिवार से रंजिश पाल ली थी। वे समझौते का दबाव भी बना रहे थे। उन्होंने घर में घुसकर तोड़फोड़ भी की थी। नितिन की हत्या के मामले में कोमल सिंह, विक्रम सिंह, आजाद सिंह, विजय सिंह, लालू खान, वहीद खान, नफीस खान, इस्लाम खान, गोलू सोनी, अनीश खान और अभिषेक रैकवार​​​ समेत एक अन्य पर हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध हथियार रखने, बलवा जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। कोमल सिंह नौनागिर की महिला सरपंच का पति है। वहीं, विक्रम सिंह और आजाद सिंह उसके बेटे हैं। आरोपियों में से आजाद सिंह, नफीस खान, इस्लाम खान, गोलू सोनी, अनीश खान और अभिषेक रैकवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है।

कमलनाथ ने की कमेटी गठित 

मामला सामने आते ही कांग्रेस मुखर हो गई है, पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल नितिन के परिवार से मिलने पहुंचा।  कमलनाथ से फोन पर पीड़ित परिवार की बात की और उन्हे  मदद का आश्वासन दिया। वही मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में पूर्व मंत्री व पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी, प्रदीप अहिरवार अध्यक्ष मप्र कांग्रेस अनु.जाति विभाग, जगदीश यादव पूर्व अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी सागर, तुलाराम अहिरवार जिला पंचायत सदस्य सागर, देवेंद्र तोमर महामंत्री मप्र कांग्रेस और लोकमन कुशवाहा सह प्रभारी सागर शामिल हैं।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj