सागर : अग्निवीर रैली में शामिल होने आए युवकों के पैंतरे, लेकिन सैन्य अधिकारियों की नज़रों से बच नहीं पाए

सागर, डेस्क रिपोर्ट। सागर जिले में अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने आए आवेदकों के इस भर्ती में सिलेक्ट होने के लिए किए जा रहे पैंतरे नजर आ रहे है, लेकिन सेना के जवानों और अधिकारियों की तेज नजर से वह बच नहीं पा रहे है। ऐसे ही मामलें सामने आए है जिसमें कोई विग लगाकर पहुंचा तो कोई पैरों में गत्ता चिपकाकर भर्ती रैली में आया। पकड़े जाने पर उन्हें तत्काल भर्ती रैली से बाहर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें…. राज्य शासन की बड़ी तैयारी, राजस्व निरीक्षक बनेंगे नायब तहसीलदार, 504 पद रिक्त, नीति नियम तय

भर्ती में शामिल होने आए एक युवक ने विग पहनकर भर्ती स्थल पर सेना के अधिकारियों को धोखा देने का प्रयास किया लेकिन सेना की तेज नजर से वह बच नहीं पाया और उसे पकड़ लिया गया वही एक अन्य युवक हाइट दिखाने अपने पैर में गत्ता चिपकाकर आया ताकि उससे उसकी लंबाई ज्यादा दिखे, इस युवक को भी पकड़ लिया गया, दोनों ही युवकों को फौरन ग्राउन्ड से बाहर कर दिया गया।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों में  अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जा रही है, जिसमें अब सागर में यह भर्ती रैली की जा रही है, इसमें बड़ी संख्या में युवा शामिल हो रहे है। चयनित परीक्षार्थीयों को भोपाल एवं जबलपुर आर्मी अस्पताल अंतिम चिकित्सा परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है। जबलपुर एवं भोपाल में विशेषज्ञ उनका स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। अग्निवीर भर्ती परीक्षा 6 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक सागर में संचालित की जा रही है, जिसमें 14 जिलो के लगभग 73 हजार युवा अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं।  अग्निवीर भर्ती रैली प्रतिदिन रात 12 बजे के बाद से प्रारंभ होती है। कर्नल संतोष कुमार उन्होंने बताया कि रैली में सफल होने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं। इनकी परीक्षा 15 जनवरी 2023 को ग्वालियर में आयोजित होगी। इधर अग्निवीर भर्ती रैली में 13 अक्टूबर को मुरैना के 3684 एवं छतरपुर के 2794 कुल 6478 युवा अभ्यर्थी भाग लेंगे।