Sagar News : अव्यवस्थाओं के चलते सुरखी का हाल बेहाल, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार

तस्वीरों से आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां किस कदर लोग गंदगी में रहने पर मजबूर है। और इसी मजबूरी के चलते लोग अब खुद हाथ में झाड़ू लिए सफाई करते नजर आ रहे हैं।

sagar

सागर, विनोद जैन। सागर (Sagar) के सुरखी (Surkhi) में इन दिनों जगह- जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मध्य प्रदेश (MP) के क्षेत्र सुरखी का हाल बेहाल हो रखा है। जहां तस्वीरों से आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां किस कदर लोग गंदगी में रहने पर मजबूर है। और इसी मजबूरी के चलते लोग अब खुद हाथ में झाड़ू लिए सफाई करते नजर आ रहे हैं।

Sagar News : अव्यवस्थाओं के चलते सुरखी का हाल बेहाल, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबारSagar News : अव्यवस्थाओं के चलते सुरखी का हाल बेहाल, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार

यह भी पढ़ें…MP के लोगों को बड़ा तोहफा देंगे CM Shivraj, खाते में भुगतान सहित हजारों को कराएंगे गृह प्रवेश

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि जिले के सुरखी में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। गांव की गलियां हो या चौराहे सभी जगह दोने- डिस्पोजल से लेकर गंदगी के ढेर देखने को मिल जाएंगे। आपको बता दें कि चुनाव के वक्त नेता मंत्री यहां आकर कई तरह के वादे करते हैं। और सफाई के नाम पर ढोंग करने के लिए हाथों में झाड़ू उठा कर स्वच्छता का पाठ पढ़ाते नजर आते हैं। वहीं विकास के नाम पर बड़े-बड़े वादे भी करते हैं। इतना ही नहीं यहां तक की सुरखी को नगर पंचायत और उप तहसील का दर्जा देने की बात भी करते हैं। लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां करती है।

Sagar News : अव्यवस्थाओं के चलते सुरखी का हाल बेहाल, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबारSagar News : अव्यवस्थाओं के चलते सुरखी का हाल बेहाल, जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार

इधर, सुरखी का शासकीय अस्पताल भी स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। वहीं मच्छर और गंदगी से बढ़ रही बीमारियों से लोगों की जान को भी खतरा बना हुआ है। यहां ना तो साफ सफाई का जिम्मेदारों को होश है और ना ही किसी तरह की दवा का यहां पर छिड़काव किया गया है।

बहरहाल, इन तस्वीरों ने साफ बता दिया है कि नेता मंत्रियों के वादे और हकीकत में कितना अंतर है। अब देखना होगा कि प्रशासन इस ओर कब रुख करेगा और कब सुरखी की जनता को सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

यह भी पढ़ें… दिग्विजय पर उमा भारती का निशाना, कहा- दिग्गी का दुश्मन कोई नहीं, उनकी जुबान है !