Sagar News : मंत्री क्रिकेट महाकुंभ बना विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट, आकाश सिंह राजपूत ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

Sagar News : सुरखी विधानसभा में मंत्री क्रिकेट महाकुंभ का विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है जिसमें 600 वां मैच पूरा हुआ यह टूर्नामेंट 12 जनवरी से प्रारंभ हुआ था जिसकी कमान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जी के सुपुत्र आकाश सिंह राजपूत ने संभाली थी 2 माह पूरे होने के बाद 600 का मैच खेला गया जहां 5 स्टेडियमों में लगातार यह मैच खेले जा रहे हैं जिसमें 600 टीमों ने भाग लेकर इसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बना दिया है इसमें 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लेकर विश्व पटल पर अपना नाम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में शामिल कर लिया है।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष भी 2021 में भी यह टूर्नामेंट हुआ था इसमें आकाश सिंह राजपूत ने विश्व रिकॉर्ड बनाया था इस बार वह अपना खुद ही रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं आपको बता दें खेल अभी भी जारी है इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 20 मार्च को खेला जाएगा इसमें जिसमें एमपी सी सी के ग्वालियर डिवीजन के अध्यक्ष युवराज महा आर्यमन जी आएंगे इस क्रिकेट महाकुंभ के फाइनल मुकाबले में लंदन बुक रिकॉर्ड की टीम भी शामिल रहेगी


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”