Sagar News : आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मौत के जिम्मेदार अधिकारियों को बर्खास्त करने में देरी क्यों – पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा

मानसिक प्रताडना के चलते हुई आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मौत पर आक्रोश जताया।

सागर,अतुल मिश्रा। सागर (Sagar) जिले में 42 दिनों से तप्ती धूप में हडताल कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं की हड़ताल को समर्थन करने आज मध्यप्रदेश शासन के पूर्व केबिनेट मंत्री डॉ. पी.सी. शर्मा (PC Sharma), कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता, महिला काँग्रेस की अध्यक्ष भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटैल, सहित स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया और आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मौत पर दुख जताया। जिस पर आंदोलनकारी आंगनबाडी कार्यकर्ता संघ अध्यक्ष श्रीमती लीला शर्मा ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन पूर्व मंत्री डॉ. पी.सी. शर्मा को सौपा। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव डॉ. आशिक अली, जिलाध्यक्ष सुदंरलाल यादव, एड. कृष्णकांत रॉय, रिजवान खान आदि ने भी पहुंचकर हडताल का समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर भडास निकाली। आम आदमी पार्टी से के.के. प्रजापति सहित कई कार्यकर्ताओं ने हडताल का समर्थन करते हुए मानसिक प्रताडना के चलते हुई आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मौत पर आक्रोश जताया।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : प्रोफेसर एवं एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आयु-पात्रता, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलेरी

पूर्व केबिनेट मंत्री डॉ. पी.सी. शर्मा ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों की प्रताडना से आंगनबाडी कार्यकर्ता शहनाज बानों, सहायिका राजकुमारी अहिरवार की मौत पर चिंता जताते हुए प्रदेश सरकार से प्रताडना देने वाले महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होनें कहा कि शहनाज बानों की मौत को आज तीसरा दिन है फिर भी सरकार ने उन्हें बर्खास्त नहीं किया। उन्होनें आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को शासकीय वेतन भोगी घोषित किए जाने अनुकम्पा नियुक्ति का लाभ दिये जाने आयु सीमा का बंधन समाप्त करने सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रिटायरमेंट के बाद की गई कार्यकर्ता को 1 लाख सहायिका को 75 हजार रूपये दिये जाने की घोषणा पर अमल करने का कहा। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री महिलाओं के जनकल्याण की झूठ घोषणा करते रहते है।

यह भी पढ़े…भोपाल की युवती के साथ मथुरा के पंडे ने दोस्तों के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि महिलाओं के हित का डिण्डोरा पीठने वाली शिवराज सरकार 42 दिनों से तप्ती धूप में कर रही हडताल पर मूक दर्शक क्यों बने है। क्यों अपनी की गई घोषणा पर अमल करने में पीछे भाग रहे है। भोपाल की पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटैल ने कहा कि यदि आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मांगों को सरकार पूरा नहीं करती तो पूरे प्रदेश में महिला कांग्रेस शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। उन्होनें आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मांगों पर कहा कि शासकीय विभागों से कई गुना काम करने वाली आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये 1500 रूपये भी शिवराज सरकार ने 4 साल वीत जाने के बाद भी नहीं दिए।