Sagar: मजदूरों से भरा ट्रक पलटा, 6 लोगों की मौत

सागर।मनीष तिवारी

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मजदूरों के हादसे के  मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बीच अब प्रदेश के सागर जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहाँ मजदूरों से भरा ट्रक पलटने से 6 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक मजदूरों को लेकर सागर से छतरपुर की ओर जा रहा था।

दरअसल सागर के बीला थाना अन्तर्गत सेमरा पुल के पास ये हादसा हुआ है। जहाँ दुर्घटनाग्रस्त ट्रक मजदूरों को लेकर सागर से छतरपुर की ओर जा रहा था। पॉलिथीन के बंडलों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। मौके पर पहुँची छानबीला पुलिस ने बताया कि ट्रक महाराष्ट्र से सामान लेकर यूपी के सिद्धार्थ नगर नई बस्ती जा रहा था। ट्रक हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई तो वही एक मजदूर महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वही हादसे का शिकार दो दर्जन से ज्यादा घायलो को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। मजदूरों का इलाज जारी है। दोनो जिले की पुलिस मौके पर पहुंची थी वही SP कुमार सौरभ मौके के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने बताया 19 मजदूर घायल हुए।

इधर रतलाम जिले के जावरा फोरलेन हाइवे पर जोयो होटल के समीप बायपास पर तेजगति से आ रहे डंपर ने पति-पत्नी को कुचल दिया । हादसे में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इधर मध्य प्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सागर जिले के बंडा के पास हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए प्रवासी मजदूरों को देखने जिला चिकित्सालय पहुंचे। राजपूत ने उनके उपचार के बारे में डाक्टरों से बातचीत की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीँ उन्होंने घायलों को सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।