मध्य प्रदेश के इस जिले को मिला बड़ा तोहफा, कलेक्टर दीपक सिंह ने कही ये बात

कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि यह सभी ग्रामीण विकास टीम के प्रयासों का नतीजा है और उसके लिए उन्होंने ग्रामीण विकास टीम की सराहना की और कहा कि ऐसे स्पष्ट करें भविष्य में और किए जाएंगे।

मध्य प्रदेश

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण और मध्यप्रदेश का जिक्र ना हो ऐसा संभव नहीं है। मध्यप्रदेश में एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। जल संरक्षण के क्षेत्र में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा मध्य प्रदेश के सागर जिले को पुरस्कृत किया गया है।

मध्य प्रदेश अपनी जैव विविधता और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के लिए जाना जाता है। जल संरक्षण क्षेत्र में और एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित करते हुए मध्य प्रदेश के सागर जिले में जल संरक्षण के क्षेत्र में पुरस्कार हासिल किया है। दरअसल भारत सरकार जल संरक्षण क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु नई दिल्ली में पुरस्कारों का वितरण किया गया था। यह पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में 11 और 12 नवंबर को चलाया गया था। जहां सागर जिले को जल संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तृतीय पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार कलेक्टर दीपक सिंह को दिया गया।

इधर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भारत सरकार जल शक्ति मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा पिपरिया गोपाल ग्राम पंचायत के सरपंच कौशल किशोर कपस्या को जल संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वही पुरस्कार प्राप्ति के बाद सागर जिले के कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि यह सभी ग्रामीण विकास टीम के प्रयासों का नतीजा है और उसके लिए उन्होंने ग्रामीण विकास टीम की सराहना की और कहा कि ऐसे उत्कृष्ट कार्य भविष्य में और किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here