झंडावंदन के बाद सलामी देना भूले कमलनाथ के मंत्री, वीडियो वायरल

transport-minister-forget-to-salute-flag-in-sagar-

भोपाल/सागर। प्रदेश भर में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सागर संभाग मुख्यालय में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने झंडावंदन किया। इस दौरान वह सलामी करना भूल गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, मंत्री सागर संभाग मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस के समारोह में पहुंचे थे। उनसे पहले ग्वालियर में मंत्री इमरती देवी मुख्यमंत्री का संदेश नहीं पढ़ पाई थी। उनका भी मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। 

दरअसल, वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ध्वजारोहण करने के बाद राष्ट्रगान शुरू हो गया, लेकिन राजपूत सलामी की मुद्रा में नहीं आ पाए। राजपूत राष्ट्रगान के समय सीधे खड़ थे, जिसके बाद कलेक्टर ने उन्हें सलामी की मुद्रा में आने का इशारा किया, जिसके बाद मंत्री ने सलामी ली। बता दें कि इससे पहले मप्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी का भी एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो अपना भाषण नहीं पढ़ पाई थीं। वे शनिवार को ग्वालियर के एसएफ ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं। झंडावंदन के बाद वो मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ने के लिए मंच पर आईं, लेकिन कुछ लाइनें पढ़ने के बाद संदेश कलेक्टर को थमा दिया। दरअसल, मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ने के दौरान वे बहुत अटक रहीं थीं। पढ़ते-पढ़ते वे कई गलतियां भी कर रहीं थीं। जब उन्हें लगा कि वे पूरा संदेश नहीं पढ़ पाएंगी तो उन्होंने मंच से ही कह दिया कि आगे का संदेश कलेक्टर साहब पढ़ेंगे। उनके यह कहते ही कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी जमकर ठहाके लगाए।

बता दें इमरती देवी डबरा सीट से विधायक हैं। वे कमलनाथ कैबिनेट में महिला एवं बाल-विकास विभाग देख रही हैं। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से वे मंत्री हैं। कार्यक्रम के बाद जब उनसे भाषण न पढ़ पाने और गलत पढ़ने पर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। इसलिए उन्होंने आगे का भाषण जिला कलेक्टर को सौंप दिया। भाषण में गलतियां करने पर उन्होंने जवाब दिया कि छोटी-मोटी गलतियां तो होती रहती हैं। हर किसी से पढ़ने में कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं।