उमा भारती के कट्टर समर्थक लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव, जैन समाज ने लिया फैसला

Uma-Bharti-follower-mukesh-will-contest-election-from-sagar

भोपाल। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दल ने जैन समाज से किसी नेता को टिकट नहीं दिया है। इस बात से जैन समजा में खासी नाराजगी है। जिसे देखते हुए अब इस समाज के लोगों ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जैन समजा लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की सागर लोकसभा सीट से उम्मीदवार उतारेगा। जैन समाज से मुकेश जैन ढाना को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया है। वह केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक हैं। जैन समाज को बीजेपी से उनको मैदान में उतारने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसकी समाज ने खुलकर निंदा की है। 

जानकारी के अनुसार सागर के वर्णी कॉलोनी में समाज के सभी लोगों की एक बैठक आयोजित की गई। जहां तीन धंटे के मंथन के बाद चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया। समाज के महेश जैन बिलहरा ने बताया कि इसके लिए एक चुनाव समिति गठित की गई है. कल 23 अप्रैल को एक विशाल रैली के साथ मुकेश जैन का पर्चा भरा जाएगा।

गौरतलब है कि इस सीट पर पिछले 6 चुनावों से बीजेपी का ही कब्जा रहा है। मुकेश जैन केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक हैं। इस समय प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं। लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है। इस बार बीजेपी ने सागर लोकसभा सीट से राजबहादुर सिंह को उम्मीदवार बनाया। बीजेपी के लिए ये मुश्किल भरी खबर हो सकती है। उनके अलाव भी पार्टी आंतरिक विरोध झेल रही है। जिससे प्रत्याशी को भितरघात का खतरा बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here