जंगली जानवर के हमले से 18 वर्षीय युवती घायल

-wild-animal-attack-on-8-years-old-girl

सागर। विनोद जैन। 

मध्यप्रदेश के सागर जिले की ढाना दक्षिण वन परिक्षेत्र अंतर्गत देवरी क्षेत्र के ग्राम बरकोटी कला निवासी एक युवती को गांव के समीप जंगल में जंगली जानवर गुलबाग ने हमला कर दिया। हमले से युवती घायल हो गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बरकोटी कला देवरी निवासी कुमारी नीतू पिता सीताराम पाल(18) सोमवार सुबह अपनी मां एवं गांव की महिलाओं के साथ गाँव से करीब 1 किलोमीटर दूर सिद्ध बाबा पन्यायु नामक स्थान जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गई थी। जहां सुबह करीब आठ बजे तेंदूपत्ता संग्रह करते वक्त झाड़ियों में छिपे जंगली जानवर गुलबाग (जो की चीते की प्रजाति है) ने हमला कर दिया। हमले से बांया हाथ व कंधा जख्मी हो गया। युवती के कंधे पर चार दांत के घाव बन गए। 

इस मामले में घायल युवती ने बताया कि उसके ऊपर शेर के द्वारा हमला किया गया है। वहीँ गौरझामर वन परिक्षेत्र रेंजर जी ऐस अहिरवार का कहना है यह मामला ढाना क्षेत्र की बीट का है, दक्षिण वन परिक्षेत्र बीट गौरझामर सीमा में भी आता है और दक्षिण वन परिक्षेत्र में शेर प्रजाति का कोई भी जानवर नहीं है हालांकि इस घटना के बाद घायल युवती के परिजनों द्वारा घटना की सूचना 108 एंबुलेंस  सेवा को दी गई। एंबुलेंस द्वारा घायल युवती को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी ले जाया गया। जहां डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। 

जंगली जानवर के हमले से 18 वर्षीय युवती घायल