उपचुनाव से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक, दिग्गज नेता सहित 2 दर्जन लोगों ने थामा पार्टी का हाथ

Raigaon By-election से पहले BJP के हाथ बड़ी सफलता लगी है।

सतना, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में खंडवा लोकसभा उपचुनाव (khandwa loksabha by-election) सहित 3 विधानसभा (aasembly) क्षेत्रों में तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही साथ विभिन्न पार्टियों द्वारा जमीनी स्तर पर उपचुनाव के लिए तैयारियां भी शुरू की जा चुकी है। उप चुनाव से पहले एक बार फिर से दल बदलकर देखने को मिल रहा है। इसी बीच सतना के रैगांव उपचुनाव (raigaon by-election) से पहले BJP के हाथ बड़ी सफलता लगी है।

दरअसल रैगांव विधानसभा के विभिन्न सेक्टर से 2 दर्जन से अधिक समाज के वरिष्ठ और बसपा नेता रामनिवास चौधरी (RamNiwas choudhary) ने BJP की सदस्यता ग्रहण की है। दरअसल बसपा नेता रामनिवास चौधरी ने BSP छोड़ भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है।

बता दें कि रामनिवास चौधरी सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री निवास (CM House) पहुंचे थे। जहां मुख्यमंत्री (CM Shivraj) की उपस्थिति में रैगांव के 28 प्रमुख लोगों सहित बसपा नेता रामनिवास चौधरी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रैगांव के विकास की राह में यह मजबूती लेकर आएगी। रैगांव से बसपा नेता रामनिवास चौधरी के अलावा पूर्व सरपंच , समाज के नेता सहित कई अन्य समाजसेवी ने बीजेपी की सदस्यता ली है।

उपचुनाव से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक, दिग्गज नेता सहित 2 दर्जन लोगों ने थामा पार्टी का हाथ

Read More: Suspend : SP की बड़ी कार्रवाई, 3 ASI सहित 6 पुलिसकर्मी तत्काल प्रभाव से निलंबित, जाने कारण

बता दें कि इससे पहले आयोग ने रैगांव विधानसभा सीट (Raigaon by-election) से भाजपा (BJP) प्रत्याशी प्रतिमा बागरी (Pratima Bagri) के नामांकन को स्वीकार कर लिया है। चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के नामांकन पर आई सभी आपत्तियों को निरस्त कर दिया है। रैगांव उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम सतना जिले की दो अलग- अलग विधानसभाओं के गांवों की मतदाता सूची में दर्ज होने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी।

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र से जमा हुए नामांकन पत्रों की जांच की गई। ।चारों उपचुनाव के लिए 61 अभ्यर्थियों ने 75 नामांकन पत्र जमा किए हैं।