Alert: जर्जर भवन दे रहे बड़े हादसे की चेतवानी, काम में जुटा निगम प्रशासन

100

सतना।पुष्पराज सिंह बघेल

बरसात में स्मार्ट सिटी सतना में निगम के पुराने भवन बड़े हादसे का सबब बन सकते है।हाल ही में सतना बस स्टैंड की 30 वर्ष पुरानी जर्जर दुकानो के छज्जे पिछले दो बार से गिर रहे है। हफ्ते भर पहले जहाँ छज्जा गिरने से एक दर्जन वाहनों को छति पहुँची थी तो आज फिर छज्जा धरासाई होने पर दुकान के बाहर रखा सामान चपेट में आ गया। गनीमत रही कि दोनों बार ही कोई जन हानि नही हुई।

इस घटना से पहले अगर नगर निगम नींद से जागा होता और जर्जर भवनों को गिराने की कार्यवाही की होती तो ऐसी छति नहीं होती ।शहर में जर्जर भवनों को लेकर निगम की जबावदेही है कि वो बरसात के पहले ही जर्जर भवनों को गिराने की कवायद करे ताकि किसी बड़ी जन हानि से बचा जा सके लेकिन स्मार्ट सिटी सतना में जर्जर भवनों में लोग भगवान भरोसे ही है।

दुकानो के बाहर छज्जा गिरने का ये हादसा सतना शहर के बस स्टैंड का है जहाँ ये हफ्ते भर के अंदर दूसरी घटना है।इसके पहले गिरे छज्जे की चपेट में एक दर्जन गाड़ियों का नुकसान हुआ था।और फिर आज वही घटना दुबारा हुई जिसमें दुकानो के बाहर रखा सामान टूट फुट गया। गनीमत है कि दोनो बार हुए हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई ,लॉक डाउन के चलते जहां बसो का संचालन बंद है और बस स्टैंड में इन दिनों भीड़भाड़ नही रहती है वार्ना  बडा हादसा हो सकता था।बहरहाल देर सबेर ही सही दो बार हादसे के बाद निगम प्रशासन नींद से जागा है और अब छज्जा गिराने की रस्म अदायगी में जुट गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here