सतना में धर्मांतरण का मामला, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

Conversion case in Satna : सतना के मझगवाँ थानाक्षेत्र के मोटवा गांव में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। गांव के एक घर में चल रही ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा के दौरान लामबंद बजरंग दल कार्यकर्ता जय श्रीराम के उद्घोष के साथ पुलिस को लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचते ही वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया। इस मामले में पुलिस एक महिला सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। इसी के साथ मौके से कुछ किताबें और दस्तावेज भी जब्त किए हैं। मझगवां पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला कायम कर गिरफ्तार कर लिया है।

सतना की डकैत प्रभावित इलाके मोटवा गांव में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। गांव में रहने वाले निवासी मनोज कोरी नाम के युवक ने  भगवानदीन साकेत के घर में ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा होने और धर्मांतरण कराने की जानकारी बजरंग दल और पुलिस को दी। इसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ता लामबंद होकर मझगवाँ थाने पहुंचे। साथ में पुलिस भी मौके पर पहुंची। यहां बजरंग दल के कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भगवानदीन साकेत के घर पहुंच गए। पुलिस ने ईसाई मिशनरियों से पूछताछ की और फिर आरती साकेत, पादरी रोशन फास्टर और  मायाराम निंगवाल को हिरासत में लेकर थाने ले गई। मौके से कुछ किताबें और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।