MP News: पंचायत मंत्री पर दिग्विजय सिंह का गंभीर आरोप

Sanjucta Pandit
Updated on -

Former CM Digvijay Singh reached Satna : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज एक दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने सतना पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकार वार्ता करते हुए मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

MP News: पंचायत मंत्री पर दिग्विजय सिंह का गंभीर आरोप

पंचायत मंत्री पर गंभीर आरोप

पूर्व सीएम ने पंचायत मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, “केंद्र से मिलने वाली राशि को भोपाल में केंद्रित कर लिया है। दलाल 20 फ़ीसदी कमीशन मांग रहे हैं।”

“चुनाव आते ही आया लाडली बहनों का ख्याल”

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए ने कहा कि, “चुनाव आते ही लाडली बहनों का ख्याल आया इसलिए इस योजना की शुरूआत की गई। इससे पहले सरकार को इस बात का ध्यान क्यों नहीं आया। जब यही लाडली बहना इतने सालों से इंतजार कर रही थी तब आप कहां थे?”

“भाजपा ने गौसेवा आयोग किया खत्म”

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने गौसेवा आयोग खत्म करने का काम किया है। आलम यह है कि गौशाला में गाय भूख से मर रही हैं। उनके लिए जितनी व्यवस्थाएं होनी चाहिए थी वो नहीं की गई है। आगे कहा कि, “गौ सेवा आयोग कांग्रेस पार्टी ने शुरू की थी। जिसे भाजपा ने खत्म कर दिया। गौशाला जो भाजपा चला रही है वहां गायें मर रही है। हरियाणा में भी गौ रक्षक के नाम पर वसूली कर रहे हैं। पुलिस के साथ दादागिरी कर रहे हैं, लोगों को परेशान कर रहे हैं।”

“क्या कर रही है पुलिस”

आगे उन्होंने कहा कि, “सतना में सर्किट हाउस के सामने 22 लाख रुपयों की लूट हुई, जिसमें चोर चोरी की मोटरसाइकिल से वहां आते हैं और घटना को अंजाम देकर आसानी से चले जाते हैं। क्या कर रही है यहां की पुलिस?”

“राजनीति के लिए धर्म का दुरुपयोग”

वहीं, राजनीति के लिए धर्म का आरोप लगाते हुए कहा कि, “अगर आप बेरोजगारी की बात करेंगे तो वो मंदिर की बात करेंगे। भाजपा केवल धर्म को हथियार के रूप में उपयोग कर रही है। जनमानस की जो भी समस्या है उसके बारे में कोई चर्चा नहीं करता। यहां पर कई घटनाएं ऐसी हुई हैं, जिसमें निर्दोष लोगों को परेशान किया गया है और जो इसका विरोध कर रहा है उसके घरों पर ईडी, सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं।”

“आयोजनों में हो रहे करोड़ों रुपए खर्च”

आगे उन्होंने आरोप लगाया है कि आदिवासियों पर खर्च किए जाने वाली राशि का भाजपा दुरुपयोग कर रही है। यह केवल अपने भीड़ इकट्ठी करने में और तरह- तरह के आयोजनों में खर्च हो रहे हैं। ऐसे कम-से-कम 4 सम्मेलन हो चुके हैं, जिसमें करोड़ो रुपया आदिवासी का खर्च किया जा चुका है।

सतना से पुष्पराज सिंह बघेल की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News