सतना में 8 साल बाद अदालत ने सुनाई सजा, पूर्व सरपंच समेत 11 लोगों को हुई जेल

Satna News : मध्य प्रदेश के सतना में 8 साल बाद गरीबों को न्याय मिला है। बता दें एससी-एसटी एक्ट की विशेष अदालत ने पूर्व सरपंच समेत 11 लोगों को सजा सुनाई है। इसके साथ ही स्पेशल जज एससी राय ने जुर्माने की रकम घटना में पीड़ित लोगों को देने का आदेश दिया है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

मामला आज से 8 साल पहले का है जब 1 नवम्बर 2014 को पूर्व सरपंच शिवलाल कुशवाहा ने अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर अमझर गांव पहुंचे। जहां उन्होंने दबंगई करते हुए वहां मजदूरों से झोपड़ियां खाली करने को कहा। जिसके बाद मजदूरों ने कहा कि, तहसील का जैसा आदेश होगा, वे वैसा ही करेंगे और जब तक तहसील से प्रकरण पर फैसला नहीं आ जाता तब तक उन्हें वहां रहने दिया जाए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।