नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले पर बस्ती वालों का हमला,निगम उपायुक्त स्टेनो सहित 8 घायल

सतना/पुष्पराज सिंह बघेल

सतना ओवर ब्रिज के नीचे बनी अवैध झुग्गियों पर अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम के अतिक्रमण अमले पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया। इसमें निगम उपायुक्त के स्टेनो नंद किशोर तोमर समेत 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेस का भी जमकल उल्लंघन हुआ।

जानकारी के मुताबिक सर्किट हाउस चौराहे को सिविल लाइन से जोड़ने वाले ओवर ब्रिज के दोनों ओर वर्षों से अवैध रूप से जुग्गी बस्ती काबिज है। कई मर्तबा इस अतिक्रमण को हटाने का प्रयास पहले भी किया जा चुका है। गुरूवार को नगर निगम का अतिक्रमण अमला दल बल के साथ मौके पर पहुँचा। निगम अमले ने अतिक्रमण हटाने की अपील की लेकिन झुग्गियों के लोगों ने निगम की गुजारिश को दरकिनार कर दिया। जिसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों के निर्देश पर निगम अमले ने अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू कर दी। कुछ देर तो कार्रवाई बदस्तूर जारी रही लेकिन अचानक लोगों ने लॉकडाउन के दौरान इसका विरोध करते हुए पथराव शुरू कर दिया।

बताया जाता है कि नगर निगम अमले पर सिर्फ पथराव ही नहीं हुआ बल्कि बौखलाई भीड़ ने अतिक्रमण हटा रही जेसीबी में तोड़ फोड़ भी की है। इसके साथ ही आगजनी की भी घटना हुई है। झुग्गियों में रह रहे हजारों की संख्या में लोगों ने नगर निगम दस्ते और मौके पर मौजूद नगर सेना के जवानों को खदेड़ दिया। पथराव और हमले में निगम अमले के करीब 8 लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। घायलों को उपचार के जिला अस्पताल लाया गया जहां सभी का उपचार किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here