MP के 4 लाख से अधिक हितग्राहियों को धनतेरस पर PM मोदी ने कराया “गृह प्रवेशम”

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब टैक्सपेयर का पैसा सही जगह उपयोग होता है तो वे खुश होते हैं लेकिन जब ये मुफ्त की रेवड़ियां बांटने में खर्च होता है तो उन्हें दुःख होता है। 

सतना, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के साढ़े चार लाख हितग्राहियों को आज दिवाली (Diwali 2022) से पहले धनतेरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आवास का तोहफ़ा दिया। उन्होंने कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़कर हितग्राहियों का “गृह प्रवेशम” कराया।  प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि  हम जो आवास दे रहे हैं वो सिर्फ इन गरीबों के लिए आवास नहीं हैं बल्कि ऐसा किला है जो गरीबी को उनके जीवन में फिर प्रवेश नहीं करने देगा।  पीएम मोदी ने कहा कि आज जब टैक्सपेयर का पैसा सही जगह उपयोग होता है तो वे खुश होते हैं लेकिन जब ये मुफ्त की रेवड़ियां बांटने में खर्च होता है तो उन्हें दुःख होता है। मुझे कई टैक्सपेयर ने पत्र लिखकर अपनी तकलीफ बताई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने हमेशा से ही गरीबों की बुनियादी जरूरतों पर ध्यान दिया जिसका परिणाम है कि आज गरीब के पास उसका खुद का घर है, उसे सरकार की तरफ से मुफ्त राशन मिल रहा है।  उसके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही है। लेकिन कुछ राजनीतिक दलों को ये हजम नहीं हो रहा इसलिए दुष्प्रचार और भ्रमित करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज ने बताया- किसके साथ मनाएंगे Diwali, गोवर्धन पूजा पर कही बड़ी बात

सतना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) मंत्रिमंडल के कई सहयोगियों के साथ मौजूद थे। उन्होंने मंच से 280 करोड़ 13 लाख 47 हजार के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस की 15 महीने वाली कमल नाथ सरकार को निशाने पर लिया।

ये भी पढ़ें – भ्रष्ट अफसर पर लोकायुक्त का शिकंजा, 40,000 रुपये की रिश्वत लेते सहकारिता इंस्पेक्टर गिरफ्तार

सीएम शिवराज ने धनतेरस और दिवाली की शुभकामनायें देते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में आनंद का उत्सव हैं प्रधानमंत्री के हाथों 4 लाख 51 हजार लोगों को गृह प्रवेशम हुआ है। प्रदेश के हर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत घर बनकर तैयार हैं और गरीब भाई बहन उसमें रह रहे हैं , क्या कांग्रेस (MP Congress) की सरकार ने घर बनवाये थे? उन्होंने तो गरीबों को घर से ही वंचित कर दिया था।

ये भी पढ़ें – Ujjain : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, सहायक यंत्री को 3 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि इन आवासों के लिए पीएम पैसा भेजते है। 60 प्रतिशत पैसा केंद्र सरकार देती है और 40 प्रतिशत राज्य सरकार मिलाती है। लेकिन कांग्रेस और कमल नाथ (Kamal Nath) ने तो गरीबों का गला काटा था, कई योजनाएं ही बंद कर दी थी। सीएम ने कहा कि इस साल गरीबों के मकान बनाने के लिए हमने 10 हजार करोड़ रुपए का बजट रखा है। 2024 तक कोई गरीब कच्ची झोपड़ी में नहीं रहेगा। सबको पक्के मकान दिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें – Honda के Diwali ऑफर का फायदा उठाइये, बिना डाउन पेमेंट दिए घर ले जाइये Activa , कैशबैक ऑफर भी