चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने राम को याद कर साधा निशाना, बोली- “रिश्ता निभाने से बनता है वरना कंस भी मामा थे”, फ़क़ीर कहकर पीएम मोदी पर भी किया हमला

MP Election 2023, Priyanka Gandhi In MP

MP Election 2023 : मप्र में 17 नवंबर को मतदान होना है, प्रचार के इस अंतिम सप्ताह में भाजपा और कांग्रेस दोनों पूरी ताकत झोंक रहे हैं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सतना जिले के चित्रकूट पहुंची। पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट अपील करते हुए उन्होंने भगवान राम के आदर्शों को याद करते हुए भाजपा पर निशाना साधा, सीएम शिवराज पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा कि रिश्ता निभाने से बनता है वरना कंस भी मामा थे, प्रियंका ने पीएम मोदी द्वारा खुद को फ़क़ीर कहने पर भी तंज कसा, प्रियंका ने कहा कि पूजा पाठ करना अच्छी बात है लेकिन जो नेता जनता की सेवा करे वो उसकी पूजा है इसलिए हमारी 15 महीने की सरकार और छत्तीसगढ़, राजस्थान की कांग्रेस सरकारों के कामों को याद कर वोट करना और यहाँ भी बहुमत वाली कांग्रेस की सरकार बनाना जिसे कोई फिर चोरी नहीं कर पाए ।

चित्रकूट में प्रियंका ने भगवान राम को किया याद 

प्रियंका गांधी ने कहा मेरी दादी इंदिरा गांधी मुझे चित्रकूट के बारे में बताती थी, चित्रकूट की यह धरती भगवान श्री राम की तपोभूमि है। यह एक धार्मिक और सांस्कृतिक भूमि है। हमें भगवान राम के आदर्शों और जनता के प्रति उनके प्यार और स्नेह को याद रखना चाहिए, प्रियंका ने राजा और नेता की क्वालिटी बताते हुए कहा कि भगवान राम को वनवास हुआ फिर भी जनता उन्हें नहीं भूली क्यों ?

याद दिलाया राजा राम को जनता क्यों पसंद करती थी  

इसलिए नहीं भूली क्योंकि हमारी पुरानी परंपरा है, राम का जो चरित्र था, सच्चाई थी, प्रजा के प्रति भावना थी, प्रेम और लगाव था इसलिए नहीं भूली और जब वे वनवास से वापस आये जनता गदगद थी खुशियाँ मनाई गई दो दिन बाद हम भी मनाने जा रहे हैं, सत्य की विजय हुई असत्य की पराजय हुई, इसलिए आपको भी सत्य और असत्य के बीच के अंतर को समझना है।

जो नेता आपको धर्म के नाम पर बरगलाते हैं उनपर श्रद्धा थोड़ी कम कर दो  

प्रियंका ने कहा राजा और नेता के दिल में श्रद्धा होनी चाहिए तभी जनता उसे मानती है आप को जो जमीन पर दिख रहा है वो देखो जो टीवी में  दिखता है वो नहीं देखो, आपको दिख रहा है कि परेशानी है तो उन नेताओं के प्रति श्रद्धा थोड़ी कम कर दो जो धर्म के नाम पर आपको बरगलाते हैं, उनके प्रति श्रद्धा रखो जो आपके लिए कुछ करते हैं।

प्रियंका की नसीहत, आप भी नेताओं को टोको, ये आपका अधिकार 

जब तक आप नेताओं को अपनी असलियत नहीं समझाओगे कैसे समझ आएगा, प्रियंका ने एक उदाहरण देकर समझाते हुए कहा कि बच्चा बिगड़ता कैसे है? यदि गलत काम करता है और माँ बाप नहीं टोकते तब ,लेकिन आप गलत काम पर डांट लगोओगी एक दो थप्पड़ लगाओगी तो गलती नहीं करेगा, तो फिर आप गलत काम पर नेताओं को क्यों नहीं टोकती?

मोदी पर फ़क़ीर और शिवराज पर मामा कहकर साधा निशाना 

पीएम मोदी और सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कोई खुद को फ़क़ीर बोले, मामा बोले लेकिन यदि आप देश की संपत्ति आप अपने दोस्तों को दे दो यो आप सबसे बड़े भ्रष्टाचार है ये गद्दारी है, सब कम्पनियों को उद्योगों को बंद कर दिया,  ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को आपने खत्म कर दिया, कांग्रेस ने आपको मजबूत किया लेकिनकभी कांग्रेस ने नहीं गिनाया कि हमने क्या किया लेकिन हमें आपको अधिकार दिए, पट्टे दिए शिक्षा अधिकार आपको दिया, भोजन का अधिकार दिया।

बदलाव की शक्ति आपके हाथ में है कब अपने बारे में सोचेंगे : प्रियंका 

यहाँ मामा कहते हैं खेती ख़राब हो रही है वो कहते हैं घबराओ नहीं मामा है, लाखो युवाओं की उम्र बीत रही है लेकिन भर्तियाँ नहीं निकल रही , भर्ती घोटालों से जिंदगी बर्बाद हो रही है , महिला अत्याचार होता है, आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा है , मामा कहते हैं चिंता मत करो मामा है, अरे रिश्ता निभाने से बनता है वरना कंस भी मामा थे , चित्रकूट का किसान परेशान है , सिंचाई, बिजली की मुश्किलें कर्ज में डूबी है खाद बीज ट्रेक्टर सब महंगा है डीजल पेट्रोल महंगा है तो मामा जी कर क्या रहे हैं आप बदलाव कब लायेंगे कब समझोगे की बदलाव की शक्ति आपके हाथ में है कब अपने बारे में सोचेंगे।

नसीहत के साथ अपील कांग्रेस की बहुमत की सरकार बनाइये जिससे कोई फिर चोरी नहीं कर सके  

प्रियंका ने कहा त्यौहार का समय है उसके बाद चुनाव का समय है त्यौहार मनाएंगे, उम्मीद है ख़ुशी से मना पाएंगे, जीवन मुश्किलों से भरा है मैं चाहती हूँ आपका जीवन सुधरे, हमारे बच्चों की तरह आपके बच्चे भी बढ़ें , कांग्रेस ने 15 महीनो की सरकार में बहुत कुछ किया , लेकिन आज सब जगह टैक्स है, इसलिए हमें बहुमत से जिताओ जिससे कोई सरकार को फिर चुरा नहीं पाए, फकीरों मामा से छुटकारा मिले, मैं इधर उधर की बाते नहीं करती मैं केवल आपकी काम की बात करती हूँ , पूजा करना अच्छी बात है लेकिन नेता का काम जनता की सेवा करना है यही उनकी पूजा है , इसलिए अपनी समझ से वोट डालो, छत्तीसगढ़ राजस्थान में हमारी सरकारों के काम को देखकर वोट डालो जिससे आपका जीवन अच्छा बन सके।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News