Lok Sabha Election 2024: सतना में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, “कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है और हम संतुष्टिकरण की”

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरूवार को सतना के नागौद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

Rajnath Singh

Lok Sabha Election 2024: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए गुरूवार को मध्य प्रदेश के सतना जिले के नागौद पहुंचे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने एक बीजेपी उम्मीदवार गणेश सिंह के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान रक्षा मंत्री ने बीजेपी की बड़ाई करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस पार्टी को जंग लगा लोहा कहा

बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 24 कैरेट सोना है तो वहीं कांग्रेस पार्टी को जंग लगा लोहा कह दिया। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों की हमारी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का कद ऊंचा किया है। सरकार ने भारत विकास के साथ भारतीय विरासत को सहेजने का भी काम किया है। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि पिछले 10 सालों में सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कुर्सी बचाने के लिए इमरजेंसी तक लगाई थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।