सहारा ग्रुप के रियल स्टेट प्रोजेक्ट को बड़ा झटका, 99 एकड़ जमीन की खरीद-फरोख्त पर रोक, जांच के आदेश

पदोन्नति

सतना, डेस्क रिपोर्ट। सहारा ग्रुप के रियल स्टेट प्रोजेक्ट से जुड़ी जमीनों की खरीदी-बिक्री करने वालों पर सतना जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। मुख्यालय से लगी रघुराजनगर तहसील के अंतर्गत आने वाली बेशकीमती 99 एकड़ जमीन की खरीदी-बिक्री पर कलेक्टर अजय कटेसरिया ने रोक लगा दी है। इसी मामले में हाइवे से लगी जमीनों के छोटे-छोटे टुकड़ों में बिक्री कर स्टाम्प ड्यूटी कम जमा किए जाने की जांच के आदेश दिए हैं।

कलेक्टर के आदेश से सहारा ग्रुप के नीती डेवलपमेंट एवं लिसिंग प्राइवेट लिमिटे़ड के नाम पर दर्ज जमीनों की खरीदी करने वालों को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार कलेक्टर अजय कटेसरिया को रघुराजनगर तहसील के सरिसताल में सहारा इंडिया के नीती डेवलपमेंट एवं लिसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर दर्ज आराजी क्रमांक 25,26,27, 52/1/, 53 कुल रकवा- 4.5 हेक्टेयर के खसरा के कालम नंबर 12 में दर्ज स्टार माइनिंग लीज को बिना सक्षम अधिकारी के विलोपित कर जमीन के विक्रय कर अंतरण की जानकारी मिली। इसके बाद श्री कटेसरिया ने मप्र राजस्व संहिता 1959 की धारा 50 के तहत स्वमेव निगरानी में लेते हुए खसरे में दर्ज भू-स्वामियों को नोटिस जारी किया है। साथ ही रघुराजनगर तहसील के सरिसताल और इटौरा में सहारा इंडिया नीती डेवलपमेंट एवं लिसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज सभी आराजियों की बिक्री पर रोक लगा दी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।