रामनवमी पर जगमग होगी चित्रकूट की नगरी, मंदाकिनी तट पर जलेंगे 5000 दिये

सभी चित्रकूट नगरवासी अपने घरों में 51 दीपक जरूर जलाए

सतना,डेस्क रिपोर्ट। सतना (satna) कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कि 10 अप्रैल को रामनवमी का पर्व है इस बार प्रयास है कि 5 लाख दिए जलाकर पूरी चित्रकूट नगरी को जगमग किया जाएगा, सभी नगरवासी इस पर्व के आयोजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।

यह भी पढ़े…MP: गेहूं निर्यात पर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, निर्यातक-किसानों को मिलेगा लाभ, मिलेगी आवश्यक सुविधाएं

आपको बता दें कि जिले की पवित्र और धार्मिक नगरी चित्रकूट का गौरव दिवस रामनवमी को मना रही है यह गौरव दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा, बताया जा रहा है कि इस गौरव दिवस पर चित्रकूट के प्रमुख स्थानों पर दीपक जलाकर पूरे चित्रकूट को जगमगाया जाएगा इस दिवस 5 लाख से अधिक दीपक जलाए जाएंगे। जिनमें मां मंदाकिनी के घाटों पर ढाई लाख दीपक, कामदगिरि परिक्रमा में 2 लाख दीपक, हनुमान धारा में 21 हजार, अनुसुइया आश्रम में 21 हजार, गुप्त गोदावरी में 11 हजार दीपक जलाए जाएंगे।

यह भी पढ़े…MPPEB : प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की अंतरिम आंसर की जारी, उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट

इस कार्यक्रम में उपस्थित संत, महात्मा और विश्वविद्यालय, स्वयंसेवी संस्थानों ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाने का भरोसा दिलाया है, इनमें सद्गुरु संघ ट्रस्ट एक लाख, डीआरआई और ग्रामोदय विश्वविद्यालय 50-50 हजार, तुलसी शोध संस्थान 50 हजार, हनुमान धारा मंदिर और गायत्री शक्तिपीठ द्वारा 25-25 हजार, कामतानाथ प्रमुख द्वार 21 हजार, प्राचीन मुखारविंद 11 हजार और रावतपुरा सरकार संस्थान ने 21 हजार दीपक जलाने की बात कही, इनके अलावा रामायणी कुटी आश्रम में 21 हजार, दास हनुमान मे 11 हजार, नेपाली आश्रम मे 11 हजार, और स्फटिक शिला, पंजाबी भगवान, संतोषी अखाड़ा, निरमोही अखाड़ा, माधवदास, पंच मुखी हनुमान आदि आश्रम और मंदिरों मे 5-5 हजार दीप जलाए जाएंगे।

यह भी पढ़े…रत्न धारण करने से पहले जान लें ये जरुरी बातें, नहीं तो बन जाएगा जी का जंजाल

पुलिस अधीक्षक की अपील
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने चित्रकूट नगर वासियों से अपील की है कि सभी चित्रकूट नगरवासी अपने घरों में 51 दीपक जरूर जलाए और 10 अप्रैल के रामनवमी पर्व को हर्ष,उल्लास से भरकर यादगार बनाएं।