Satna News : आगामी चुनाव के लिए युकांइयों में भरा जोश, बोले – मप्र सरकार को किसी की चिंता नहीं

मप्र में 50 परसेंट वाली सरकार चल रही है। लेकिन अब इनके जुमलों का सच सामने आ गया है, जनता सब समझ चुकी है इसलिए इस बार अब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

Satna News : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने और आम जनता को सक्रियता दिखाने के लिए युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास की अगुवाई में गुरुवार को सतना में युवक कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ। कांग्रेसी कलेक्ट्रेट का घेराव करने तो पहुंचे। इस दौरान कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी भी दी और इसके पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष ने युकांइयो में अपने भाषण के जरिए जोश भरने की कोशिश भी की। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

बता दें कि पुराना पावर हाउस स्थित सभा स्थल में काफी देर तक कार्यकर्ताओं की भीड़ का इंतजार करने के बाद शहर में रैली निकलते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची तो वहां पहले से पुलिस बल मुस्तैद नजर आया। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बी की अगुवाई में प्रदर्शन का ऐलान होने के कारण उम्मीद थी कि प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में हो सकती है लिहाजा व्यवस्थाएं और ज्यादा चौक-चौबंद थीं। कांग्रेसी फिर भी स्टॉपर की तरफ बढ़ने की कोशिश करते रहे लेकिन पुलिस कर्मी उन्हें खींच-पकड़ कर नीचे उतारते रहे। प्रदर्शनकारियों ने कई बार शोर गुल और नारेबाजी कर आक्रामक तेवर दिखाने और हंगामा खड़ा करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। बाद में सतना विधायक समेत कई कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी दी और पुलिस उन्हें वैन में बैठा ले गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने युकांइयों में जोश भरने का प्रयास करते हुए कहा कि मप्र में 50 परसेंट वाली सरकार चल रही है। लेकिन अब इनके जुमलों का सच सामने आ गया है, जनता सब समझ चुकी है इसलिए इस बार अब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जिस तरह कार्यकर्ताओं ने भाजपा के झूठ को बेनकाब करने दिन रात मेहनत की वैसी ही मेहनत मप्र के कार्यकर्ताओं को भी करनी है। साथ ही उन्होंने मंहगाई बेरोजगारी और अघोषित बिजली कटौती सहित कई मुद्दों को प्रदर्शन का आधार बनाया गया था और शक्ति प्रदर्शन कर विंध्य में कांग्रेस की एकजुटता का संदेश देना था मगर इस कार्यक्रम में सतना में स्थानीय विधायक सिद्दार्थ कुशवाहा और उसके समर्थक नज़र आये,और कुछ सीनियर लीडर महिलाओं ने प्रदर्शन से कन्नी काट ली। हालाँकि कांग्रेस विधायक की मानें तो प्रदर्शन सफल रहा और पुलिस ज्याती पर उतारू थी। वहीं सभा के मंच पर युकां प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया, सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, रैगांव विधायक कल्पना वर्मा, युकांध्यक्ष मशहूद अहमद शेरू समेत तमाम कांग्रेसी और युकांई मौजूद रहे।
सतना से पुष्पराज सिंह बघेल की रिपोर्ट