Satna News : फर्जी डॉक्यूमेंट लगाकर फाइनेंस कंपनी को लगाया लाखों का चूना, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी कंचन सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिंद्रा फाइनेंस कंपनी को 60 लाख का चूना लगाया था।

Satna Crime News : मध्य प्रदेश के सतना जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहाँ पुलिस ने जाली दस्तावेजों के जरिए 60 लाख रुपए से अधिक कीमत के वाहन फाइनेंस कराकर फाइनेंस कंपनी को चूना लगाने के मामले में एक और जालसाज को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने जालसाज पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

यह है पूरा मामला

बता दें कि चित्रकूट थाना पुलिस ने 60 लाख की धोखाधड़ी और गबन के मामले में आरोपी धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। इस पुरे मामले के मास्टरमाइंड कंचन सिंह समेत 3 आरोपियों को अलग-अलग जगह दबिश देकर पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उनके कब्जे से फर्जी तरीके से फाइनेंस कराए गए 7 वाहन भी जब्त किए जा चुके हैं। आरोपी धर्मेंद्र सिंह एवं संजय अवस्थी फरार थे। जिनमें से धर्मेंद्र सिंह को पकड़ लिया है। उसके ऊपर सतना एसपी ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

पुलिस से की शिकायत

गौरतलब है कि आरोपी कंचन सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिंद्रा फाइनेंस कंपनी को 60 लाख का चूना लगाया था। उन्होंने जाली दस्तावेजों के जरिए अन्य लोगों के नाम से 60 लाख रुपए के वाहन फाइनेंस कराए थे। महिंद्रा फाइनेंस कंपनी को इस बात की भनक तब लगी जब रिकवरी का समय आया। कंपनी की चित्रकूट ब्रांच के मैनेजर ने इस मामले में तमाम दस्तावेज सौंपकर पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467 एवं 468 के तहत मामला दर्ज किया है।