Satna News: दर्दनाक हादसे में मजदूर का सिर धड़ से अलग, बिड़ला सीमेंट फैक्ट्री की घटना

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। बिड़ला सीमेंट फैक्टरी की सगमनियां मांइस में दर्दनाक हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई। हादसा इतना खतरनाक था कि मजदूर का सिर धड़ से अलग हो गया। घटना के बाद यहां अन्य मजदूरों में आक्रोश की स्थिति है और उनका आरोप है कि अधिकारियों द्वारा सुरक्षा मापदंडों की अवहेलना और लापरवाही से ये दुर्घटना हुई है। फिलहाल सगमनियां मांइस घटना स्थल पर एसडीएम पहुंच गए हैं और मामले की जांच की जा रही है।

ये दुर्घटना इतनी भयावह थी कि नरेश पाल नाम का मजदूर का सिर धड़ से अलग हो गया। घटना के बाद यहां मजदूरों में गुस्सा फूट पड़ा है। इनका कहना है कि फैक्ट्री में सुरक्षा मापदंडों का पालन कराए बिना मजदूरों से काम कराया जाता है। इसी के साथ मजदूरों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर मामला दबाने का भी आरोप लगाया। ये घटना सगमनियां साइडिंग में हुई और इसके बाद बिरला साइडिंग में तोड़फोड़ की भी खबर है। फिलहाल यहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। खबर लिखे जाने तक फैक्टरी प्रबंधन का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है जबकि फैक्टरी की माइंस जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूरी पर है। मृतक नरेश पाल छोटी बठिया का निवासी बताया जा रहा है और घटना के बाद से आक्रोशित परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।