सतना पुलिस की कार्रवाई, 2 करोड़ 34 लाख के गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

कब्जे से 2 करोड़ 30 लाख की कीमत का 11 कुंटल 70 किलो ग्राम गांजा (Hemp) जब्त किया है। पुलिस ने उस ट्रक को भी कब्जे में लिया जिसमें गांजा उड़ीसा (Orissa) से सतना लाया गया था।Satna samachar

satna news

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सतना पुलिस (Satna Police) ने ऑपरेशन ऑल आउट के तहत नारकोटिक्स तस्करी के अंतरराज्यीय तस्कर गैंग (interstate smuggling gang) का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 2 करोड़ 30 लाख की कीमत का 11 कुंटल 70 किलो ग्राम गांजा (Hemp) जब्त किया है। पुलिस ने उस ट्रक को भी कब्जे में लिया जिसमें गांजा उड़ीसा (Orissa) से सतना लाया गया था। गुरुवार को रीवा रेंज (Rewa Range) के आईजी उमेश जोगा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें… किन्नर को मारते वीडियो हुआ वायरल, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

रीवा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने बताया कि ऑपरेशन ऑल आउट के तहत जोन के सभी एसपी आपस में जानकारी शेयर करते हैं। इस बीच गांजे की एक गाड़ी उड़ीसा से सतना होते हुए रीवा के लिए निकली है ऐसी जानकारी मिली थी। मुखबिर की सूचना के आधार पर एसपी सतना और पुलिस उपमहानिरीक्षक को निर्देश दिए गए पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपी सहित गांजे से भरा ट्रक जब्त कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 कुंटल 70 किलो ग्राम गांजा पकड़ा है जिसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 30 लाख रूपए बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक गांजे से लदी गाड़ी 1 सितंबर को कोलगवा थाना क्षेत्र स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में पहुंच गई थी और रात होने का इंतजार किया जा रहा था। तभी पुलिस ने कृपालपुर एनीकट मोड़ के पास घेराबंदी कर के पकड़ा है। आरोपियों के पास से 10 रुपए का एक फटा हुआ नोट मिला है जिसमें 6 अंक का कोड था जो मुरादाबाद के बबलू मुसलमान ने फिक्स किया था। गांजा मुरमुरे की बोरियों के नीचे ट्रक में छुपाया गया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम सुरेश यादव, राजू उर्फ सोनाथ सिंह यादव और अरुण कुशवाहा है। पुलिस पूरे नेटवर्क की जांच कर रही है।