सोने के गहने चमकाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 लाख के माल सहित 8 गिरफ्तार

गिरोह से 3 लाख रुपए का सामान बरामद किया गया है। रविवार को पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया।

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। मध्य प्रदेश (MP) की सतना पुलिस (Satna Police) ने सोने की ज्वेलरी को साफ करने के बहाने ठगी करने वाले एक बड़े ठग गिरोह (thug gang) का भंडाफोड़ करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्यों से ज्वेलरी और उसको साफ करने के केमिकल सिलेंडर व अन्य सामान मिले हैं। गिरोह के सभी सदस्य समस्तीपुर बेगूसराय बिहार (Bihar) के रहने वाले है। गिरोह से 3 लाख रुपए का सामान बरामद किया गया है। रविवार को पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया।

सोने के गहने चमकाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 लाख के माल सहित 8 गिरफ्तार सोने के गहने चमकाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 लाख के माल सहित 8 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें…28 सितंबर को MLA और युवा नेता हो सकते है कांग्रेस में शामिल, चर्चाओं का बाजार गर्म

सतना एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों सतना जिले के सभापुर थाना क्षेत्र में धोखाधड़ी की एक घटना हुई थी। जिसमें यह पता चला था कि बाइक सवार कुछ लोग रिहायशी कॉलोनी में जाते हैं और जिन घरों में महिलाएं अकेले रहती हैं उन्हें सोने चांदी के गहने चमकाने का प्रलोभन देते हैं और फिर ध्यान भटका कर असली गोल्ड लेकर फरार हो जाते हैं और नकली गोल्ड तथा ज्वेलरी दे जाते हैं। इसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी की और बाइक सवार कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद गिरोह का भंडाफोड़ हुआ और पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सभी लोग बिहार के बेगूसराय के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि गिरोह के लोग इलाहाबाद (Allahabad) और भिंड (Bhind) में किराए का मकान लेकर रहते थे। इनके द्वारा गली-मोहल्लों में खिलौने बेचने का भी काम किया जाता था और इसी दौरान गिरोह के सदस्य रिहायशी कॉलोनी में जाकर महिलाओं को घर में अकेला पाकर सोने-चांदी की ज्वेलरी साफ करने का प्रलोभन देते थे और फिर ध्यान भटका कर असली गहने लेकर फरार हो जाते थे और नकली दे जाते थे। जिसके बाद जब तक महिलाओं को चलता तब तक बहुत देर हो चुकी होती थी।

फ़िलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि सतना के अलावा रीवा में भी हुई इस तरह की घटनाओं का खुलासा हो सकेगा।

यह भी पढ़ें…Gwalior News : प्रभारी मंत्री सिलावट ग्वालियर दौरे पर, बोले अब कांग्रेस बची ही कहाँ है