Satna : महिला को प्रेम जाल में फंसा कर बदलवाया धर्म, 13 साल की हुई बेटी तो थाना पहुंचा मामला, पढ़ें पूरी खबर

मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू महिलाओं को बरगला कर अपने साथ रखने के मामले में कोलगवां थाना पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। प्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम लागू होने के बाद जिले में दर्ज यह पहला प्रकरण है।

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। सतना (Satna) जिले में मप्र धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम के तहत पहला मुकदमा दर्ज किया गया है। एक मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू महिलाओं को बरगला कर अपने साथ रखने के मामले में कोलगवां थाना पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। प्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम लागू होने के बाद जिले में दर्ज यह पहला प्रकरण है।

यह भी पढ़ें…Jabalpur : नदी में तैरती मिली वृद्धा की लाश, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

गौरतलब है कि सतना शहर के टिकुरिया टोला निवासी कुशवाहा परिवार की एक 35 वर्षीया महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कि मो. रफी नामक युवक ने अपना धर्म छिपा कर उसे अपने साथ रखा। उसने खुद को राकेश कुशवाहा बताया और मुझे प्रेम जाल में फंसा कर मेरे घर मे रहने लगा। उसने मेरे पति को भी मार कर भगा दिया और मेरा घर भी बेच दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि रफी से उसे एक बेटी हुई जिसकी उम्र अब 13 वर्ष है। जब उसे यह पता चला कि खुद को राकेश कुशवाहा बताने वाला शख्स मुस्लिम है और उसका नाम रफी है तो उसने आपत्ति जताई। लेकिन रफी ने उसे और उसकी बेटी को सच उजागर करने पर जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया। कुछ समय बाद रफी ने महिला और उसकी बेटी के पास आना भी कम कर दिया। लेकिन वो जब भी आता महिला के साथ मारपीट करता तथा जबरिया शारीरिक सम्बन्ध बनाता था।

सतना एस पी धरम वीर सिंह देते हुए बताया कि महिला की शिकायत पर कोलगवां थाना पुलिस ने रफी उर्फ राकेश कुशवाहा के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376,419,506 ताहि तथा 3/5 मप्र धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बताया जाता है कि इसके पहले भी आरोपी ने एक हिन्दू महिला को झांसे में लिया था और अपने घर ले आ कर उसे भी अपने साथ रहने को मजबूर किया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला ने कोलगवां पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन करा कर उसका नाम बदल दिया था। बेटी का नाम भी उसने बदल दिया था। मां-बेटी दोनो के मुस्लिम नाम रख दिये थे। यह पता तब चला जब आरोपी द्वारा बनवाया गया राशन कार्ड महिला के सामने आया। आरोपी ने महिला का नाम आधार कार्ड में भी बदलवाने की कोशिश की थी लेकिन उसमे सफल नही हो पाया था।

https://vimeo.com/573020472

यह भी पढ़ें…गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में कही ये बड़ी बाते, साधा पूर्व सीएम पर निशाना !