Satna : मैहर उपजेल से दो कैदी फरार, सीसीटीवी फुटेज आया सामने, अधिकारी जांच में जुटे

बता दें कि मध्य प्रदेश में 24 घंटों में यह दूसरा जेलब्रेक है। इस से पहले रतलाम में एक कैदी जेल से दीवार फांस कर फरार हो गया था।

mp jail break

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। सतना जिले (Satna District) के मैहर उपजेल (Maihar subjail) से दो कैदी (2 prisoners) दीवार फांद कर फरार हो गए। कैदियों के नाम शिवम रावत और उपेंद्र रावत है। जो चोरी की वारदात में जेल भेजे गए थे। जेल से फरार हुए कैदियों का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसमें दोनों कैदी भागते हुए दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें…उज्जैन में हुई देशद्रोही घटना का देवास में विरोध, पाकिस्तान का झंडा बनाकर पैरों से रौंदा

सीसीटीवी फुटेज आया सामने
जानकारी के अनुसार घटना शनिवार शाम 5:00 बजे की है। सतना के मैहर उपजेल से आरोपी दीवार फांद कर फरार हुए हैं। बता दें कि चोरी की घटनाओं में दोनों को रामनगर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया था। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में दो लोग जेल से एक के बाद एक भागते हुए नजर आए। इस घटना की जानकारी जैसे ही जेल प्रशासन को लगी तो वहां हड़कंप मच गया। और आनन-फानन में पुलिस दोनों आरोपी की तलाश में निकली। वहीं ने घेराबंदी कर दी है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ आला अधिकारी भी उप जेल पहुंच गए हैं और दोनों कैदियों की तलाश जारी है।

मामले में जेल प्रहरी विनिता पटेल ने बताया कि जैसे ही मैंने पीछे पलट के देखा तो 2 लोग भाग रहे थे। पीछे काम चल रहा है तो मुझे लगा कि कोई मजदूर होंगे। जब मैंने उन लोगों को आवाज लगाई तो वह लोग और तेजी से भागने लगे । और बाउंड्री वॉल कूद के फरार हो गए।उन्हें रोकने के लिए मैंने हवाई फायर भी किया लेकिन वह लोग तेजी से भाग गए। केंद्रीय जेल अधीक्षक सतना अखिलेश सिंह तोमर घटना को देखने और चेक करने के लिए यहां सारे अधिकारी आए हुए हैं। जहां से आरोपी फरार हुए हैं उस पॉइंट को चेक किया जा रहा है कि आरोपी केसे और कब वहां से फरार हुए।

इधर, सतना कलेक्टर (Satna Collector) अजय कटेसरिया का कहना है कि मैहर जेल के दो कैदी जो चोरी के आरोपी थे जेलब्रेक करके भागे हैं। दोनों आरोपी बाथरूम के पास बाउंड्री वॉल बनी थी उस पर से कूद कर फरार हुए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों दिवाल कूदने में एक्सपर्ट थे। दोनों एक दूसरे की मदद से जेल ब्रेक करने में सफल हुए।

24 घंटे में दूसरा जेल ब्रेक
बता दें कि मध्य प्रदेश में 24 घंटों में यह दूसरा जेलब्रेक है। रतलाम (Ratlam) के सैलाना उपजेल से भी एक दुष्कर्म का आरोपी दीवार फांद कर फरार हो गया। आरोपी का नाम दशरथ डिंडोर है। जिसे दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जिसके बाद आरोपी शनिवार सुबह करीब 9:00 बजे दीवार फांद कर जेल से फरार हो गया।

जेल की सुरक्षा पर उठे सवाल
वहीं अब बड़ा सवाल यह उठता है कि जब कह दी इस घटना को अंजाम देने वाले थे तब पुलिस क्या कर रही थी। क्या उस वक्त पुलिस वहां मौजूद नहीं थी। रतलाम में पुलिस का कहना है कि यह तेज बारिश के दौरान हुआ। क्योंकि जब तेज बरसिह हो रही थी तो पुलिसकर्मी शेड के निचे आ गए थे और उसी समय आरोपी मौका देख कर फरार हो गया। वहीं मैहर उपजेल में घटना के बाद अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे है।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में अब डेंगू का कहर, हुई महिला की मौत