मप्र स्थापना दिवस पर स्कूली बच्चों को परोसा बदबूदार खाना, कांग्रेस विधायक नाराज

सतना।

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में जहां एक तरफ भिंड में 24 छात्राओं को मधुमक्खियों ने काट लिया, वही दूसरी तरफ सतना के महारानी लक्ष्मी बाई विद्यालय में मिड डे मील में आज प्रदेश के स्थापना दिवस के दिन बच्चों को घटिया बदबूदार भोजन परोसा गया जिससे स्कूल के बच्चों ने उसे खाने से इंकार कर दिया।वही स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस के स्थानीय विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने स्वीकार्य किया कि जब स्थापना दिवस पर ये हाल है ,तो अन्य दिनों क्या स्थिति होगी ,इस पुरे मामले की जांच होनी चाहिए।

दरअसल, मध्याह्न भोजन की खराब गुणवत्ता की शिकायत तो बच्चे रोज ही करते थे पर आज तो लापरवाही और बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ की पराकाष्ठा हो गयी। नगरी निकाय के सभी आगनबाड़ी क्रेंदो और शासकीय  प्रायमरी और मिडिल स्कूलो में सेंटल किचिन से भोजन की सप्लाई होती है । शहर के सभी स्कूलो और आंगनबाड़ी क्रेंदो में आज इसी तरह का मिड डे मिल बांटा गया ।जिसे बच्चो ने देखकर ही डस्टबिन में डाल दिया। 

बदबूदार खाना परोसे जाने की खबर जिले के जनप्रतिनिधियों और आला अधिकारियों तक भी पहुंच चुकी है लेकिन हमेशा की तरह जिले के जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि बच्चों के सेहत से खिलवाड़ करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बजाए जांच करने की बात कहते नजर आ रहे है।