श्रमिक ट्रेन में खाने के पैकेट को लेकर मारपीट और हंगामा, पुलिस बनी तमाशबीन

सतना/पुष्पराज सिंह बघेल

मुंबई के कल्याण से मजदूरों को लेकर बिहार जा रही ट्रेन में जमकर मारपीट हुई है। यह घटना सतना रेलवे स्टेशन में हुई। इस स्पेशल ट्रेन में 12 सौ के करीब मजदूरों को बिहार भेजा गया हैं और यह विवाद खाने के पैकेट को लेकर होना बताया जा रहा है।

दरअसल मुंबई से चलकर बुधवार को यह स्पेशल ट्रेन सतना पहुंची थी, यहां मजदूरों के लिये खाने एवं पानी की व्यवस्था कराई गई थी। बताया जा रहा है कि जब खाने के पैकेट बंट रहे थे उसी दौरान दो गुटों में खाने के पैकेट को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद ने बड़ा रूप ले लिया और दर्जनों मजदूर आपस में भिड़ गए। हाथों में बेल्ट लेकर एक दूसरे को मारते इन मजदूरों को रोकने वाला कोई नहीं था। मजदूरों में संक्रमण हो सकता है इस डर से सतना जीआरपी पुलिस भी बोगी के अंदर जाने से कतराती रही। पुलिस बोगी के बाहर से ही लाठियां पीटकर झगड़े को शांत करने की कोशिश करती रही। झगड़ा काफी देर तक चला और कुछ मजदूर इस मारपीट में बुरी तरह घायल भी हो गए। पुलिस काफी मशक्कत के बाद बोगी के बाहर से ही मजदूरों को समझाईश देने में सफल हुई और झगड़ा शांत हुआ।

हालांकि सतना जीआरपी ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं की है व किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। समझाईश देने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया, लेकिन इस झगड़े के कारण तय समय से ज्यादा वक्त तक ट्रेन सतना स्टेशन में ही खड़ी रही और अच्छा खासा हंगामा हो गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here