कोरोना काल और कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाएं जल्द होगी शुरु, MP उद्योग मंत्री ने दी जानकारी

जबलपुर पहुंचे मध्य प्रदेश के सूक्ष्मा एवं लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कोरोना काल में रुकी योजनाओं को जल्द शुरू करने और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना समेत कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाओं को लागू किए जाने की जानकारी दी है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश के सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा आज एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे, जहां वे कई कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि कोरोना काल और कमलनाथ सरकार में रुकी योजनाएं जल्द ही शुरु होगी। उन्होंने कहा कि- कोरोना काल में उद्योगों का जो समय रहा है वह बहुत ही बुरे दौर से गुजरा है पर अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे है। अगले वर्ष भी हम कई नई इंस्ट्रीज शुरू करने वाले है जिसकी तैयारी की जा रही है।

ये भी देखें- स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: दो पायदान नीचे खिसका ग्वालियर, मिला 15 वां स्थान, प्रभारी मंत्री के निर्देश हुए हवा

इस दौरान सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि- मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार ने रोक दिया इसके बाद पुनः हमारी सरकार आई तो हमने इसे और बारीकी से समझा और अधिक बेहतर योजना शुरू की। साथ ही उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की सब्सिडी के पैसे जिनके रुके हुए है उसे भी जल्द रिलीज किया जाएगा। सरकार किसी का भी नुकसान नहीं होने देगी। मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बताया कि इस वर्ष युवाओं के लिए हमने दो हज़ार से ज्यादा नई इंस्ट्रीज शुरू की हैं। खास बात यह है कि 9 अप्रैल को 1890 इंस्ट्रीज को एक दिन में ही शुरू किया गया था। वहीं आने वाले 2022 में भी प्लान किया गया है कि 2000 से ज्यादा नई इंस्ट्रीज को एक दिन में ही शुरू किया जाएगा।

इस दौरान मीडिया ने सवाल किया कि जबलपुर आईटी पार्क नई इंस्ट्रीज को नहीं लुभा पा रही है इस सवाल पर मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। जबलपुर आईटी पार्क में आज एक इंच भी जगह नहीं है। उद्योगपतियों ने रिजर्व प्राइज से ज्यादा में आईटी पार्क की जमीन खरीदी है। हमारा प्लान दूसरे फेज की फिर से तैयारी करने का है।