रतलाम, सुशील खरे। भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद पहली बार रतलाम आये राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने अल्प प्रवास में जिले के तीनों भाजपा विधायकों को महत्व देकर उन्हें साधा।  सिंधिया  तीनों विधायकों के घर जाकर उनसे मिले। भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधन के दौरान सिंधिया ने कोरोना को लेकर कांग्रेस की पूर्व कमलनाथ सरकार (Kamal nath Government) पर तीखा हमला किया। सिंधिया ने रतलाम में अपने पिता की प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित किये। कांग्रेस पर तंज कसते हुए सिंधिया ने कहा कि मैं अभी भी कांग्रेस के मस्तिष्क में सपनों की तरह हूँ तो ये मेरी खुशकिस्मती है।

मन्दसौर से रतलाम जिले में मानन खेडा टोल नाके पर प्रवेश के समय रतलाम के नेताओं ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत किया। सिंधिया रतलाम विधायक के निवास पर भी गए। जहां उन्होंने उनसे चर्चा की। साथ ही वहां पर उन्होंने जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता कन्हैया लाल मौर्य को माला पहनाकर उनसे आशीर्वाद लिया, रतलाम में भाजपा कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए सांसद सिंधिया ने रतलाम से अपने संबंधों को याद करते हुए कोरोना काल में  राज्य सरकार द्वारा जनता के लिए किए गए कार्यो का बखान किया।

इस दौरान सिंधिया ने पूर्व की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कोरोना के समय कमलनाथ या कांग्रेस की सरकार होती तो सोचो मध्य प्रदेश का क्या होता। जिन लोगों को समय नहीं था जनता के लिये, जिन लोगों की आशा अभिलाषा केवल भ्रष्टाचार पर टिकी हो। जिनके सिद्धान्त वादाखिलाफी पर  निर्भर थे।  सकारात्मक कार्य की सोच तो छोड़ो लेकिन केवल बेवजह का विरोध , फिजूल के कटाक्ष कर रहे है। पूरी कांग्रेस पार्टी तो क्वारन्टीन हो चुकी थी। कांग्रेसी केवल ट्विटर पर टिक टिक करना बस यही किया इन्होंने।

सिंधिया ने आगे कहा कि ये कभी कहते है कि वैक्सीन ठीक नहीं है। जिस भारत को 10 साल पहले तक स्माल पॉक्स, चिकन पॉक्स और बाकी बीमारियों की वैक्सीन आयात करना पड़ती थी,  उस भारत में 10 महीने में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में दो देशी वैक्सीन का उत्पादन किया गया है जिसका निर्यात पूरी दुनिया में हो रहा है सब लोगों के दिल गर्व से फूल रहे हैं लेकिन कांग्रेस का दिल सिकुड़ रहा है केवल कटाक्ष करना, केवल विरोध करना, वैक्सीन ठीक नहीं है, बीजेपी की वैक्सीन है। जो लोग कटाक्ष कर रहे थे वही लोग आज लाइन में लग रहे हैं वैक्सीन लगवाने के लिए, भाग भाग कर जा रहे हैं अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए। सिंधिया ने कहा हमें संकल्प लेना है, घर घर तक पहुंचना है, वैक्सीन   लगवाने के लिये लोगो को जागरूक करना है।

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  मीडिया से चर्चा में कहा कि देखिए में दो दिन से दौरे पर हूँ  मनावर कांड पर कहा कि इस वाकये को मैंने सुना नहीं है इसलिए उस पर अभी कुछ नहीं कहूंगा। कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर उन्हें निशाना बनाये जाने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि मुझे इस पर कुछ कहने की जरूरत नही है। कांग्रेस के मस्तिष्क में अभी भी में पूर्ण रूप से सपने की तरह मंडराया हुआ हूं। तो यह मेरी खुशकिस्मती है। यह आप उनसे पूछिये कि मैं कब तक उनके सपने में आऊंगा। केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार वाले प्रश्न पर कहा कि मैं अभी दो दिन से दौरे पर हूँ। मैं भाजपा का आम कार्यकर्ता हूँ मैं उसी शैली में काम कर रहा हूँ ।

https://vimeo.com/571529143