MP Tourism : जल्द एमपी में शुरू होंगे इंदौर-भोपाल सहित इन 7 स्थानों पर Sea Plane, ये है खासियत

Sea Plane in Madhya Pradesh

Sea Plane in Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए और लगातार बढ़ रही पर्यटकों की संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित सात स्थानों का चयन कर वहां सी प्लेन चलने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर सभी राज्यों से प्रस्ताव भेजने के लिए कहा गया है। अगर इन प्रस्ताव पर सहमति बनती है तो जल्द ही निजी विमान कंपनी द्वारा द्वारा सी प्लेन की शुरुआत की जाएगी।

जैसा की आप सभी जानते हैं इस साल मध्यप्रदेश घूमने के लिए काफी ज्यादा पर्यटक आ रहे हैं। वह नई नई चीज़ों को एक्सप्लोर कर ऐतिहासिक जगहों का दीदार कर रहे हैं। ऐसे में अगर जल्द ही मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर के साथ 7 स्थानों पर सी प्लेन की शुरुआत होती है तो पर्यटन क्षेत्रों को बढ़ावा मिलेगा और सैलानियों की संख्या में भी इजाफा होगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।