11 साल की बच्ची की मुहिम, रंगोली बनाकर कर रही जागरूक

सीहोर/अनुराग शर्मा

कोरोना की जंग में अपना योगदान दे रहे हैं सीहोर जिले की जावर तहसील में अकबर सिद्दीकी निर्वाचन अधिकारी और उनकी 11 वर्षीय पुत्री आमना सिद्दीकी। इनका नारा है हम जीतेंगे कोरोना को हराएंगे । और कोविड-19 कोरोना वायरस से उपजी आपदा से बचाव एवं सावधानियों के लिए इन्होने रंगों को अपना माध्यम बनाया है। ये सड़क पर रंगोली बनाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

जावर जोड़ से जावर नगर गांधी स्मारक तीन किलो मीटर के रोड पर रंग बिरंगी रंगोली ओर कोरोना से बचाव के स्लोगन लिखे हैं, और इस बच्ची आमना अकबर सिद्दीकी ने रंगोली के माध्यम से संदेश दिया है कि कोरोना से बचाव ही उसका उपचार है। कोरोना से बचाव के लिए सभी से अपील की गई है कि 20 सेकेंड तक साबुन से हाथ धोएं, सेनिटाइजर का नियमित रूप से इस्तेमाल करें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा लोकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करे। जिस व्यक्ति को खासी जुखाम बुख़ार के लक्षण हो उससे लगभग 1 मीटर की दूरी बनाए रखे । कोविड-19 कोरोना वाइरस से बचने के लिए खाँसी बुखार व सास लेने में तकलीफ होतो शासकीय चिकित्सक को तत्काल दिखाए तथा चिकित्सक की सलाह पर ही उपचार लें।

आमना सिद्दीकी ने अपनी इस विशेष रंगोली के माध्यम से संदेश दिया है कि घबराये नही और जानकारी ही हमारा सुरक्षा कवच है। अंतरराष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में पूरा भारत एक साथ खड़ा है, इस समय स्वास्थ्य विभाग ,पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, नगर पालिका, के अधिकारियों कर्मचारियों तथा सफाई कर्मी, दवा एवं जरूरी उपकरण पहुचाने वाले सभी पायलट लोको पायलट एवं गरीबो मजदूरों व भूखों खाना देने वाले समाज सेवी कोरोना वीर, कोरोना फाइटर के रूप से सड़क पर डटे हुए हैं और मेैं इन्हें सेल्यूट करती हूं। साथ ही इन्होने अपील की है कि सभी लोग  घरों में रहे और लॉकडाउन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें। आमना की इस अपील ओर कार्य की तहसीलदार रत्नेश श्रीवास्तव,थाना प्रभारी योगेंद्र यादव,नगर परिषद अधिकारी सैय्यद मकसूद अली एवम अशोक तिवारी ने बेटी के कार्य को सराहा ओर शाबाशी दी है।

11 साल की बच्ची की मुहिम, रंगोली बनाकर कर रही जागरूक