किसानों को 40 हजार रूपए प्रति हैक्टेयर दिया जाए मुआवजा

सीहोर। अनुराग शर्मा।

भाजपा नेता गौरव सन्नी महाजन के नेतृत्व में गुरूवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम वीके चतुर्वेदी को राज्यपाल के नाम नौ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। भाजपा नेता श्री महाजन ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार वचन पूरे नहीे कर रहीं है। जिस कारण किसानों मजदूरों और गरीबों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

जपा नेता महाजन ने कहा की भारी बारिश के कारण किसानों की सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई है जिस से किसानों को आर्थिक हानी हुई है किसानों को तत्काल ४० हजार रूपए हैक्टेयर का मुआवजा दिया जाए जिस से की परेशान किसानों को राहत मिल सके, किसानों ने प्रदेश सरकार पर भरोसा कर बहुमत दिया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया। किसानों का दो लाख रूपए तक का कर्ज माफ किया जाए सीहेार के बाढ़ पीडि़तों को अबतक राहत राशि नहीं दी गई है तत्काल पीडि़तों को राशि दी जाए जिस की नुकसान की पूर्ती हो सकें, भाजपा नेता महाजन ने कहा की प्रदेश सरकार ने बिजली बिलों को माफ करने की घोषणा की गई लेकिन बिलों की राशि माफ करने की दिशा में कुछ भी नहीं किया गया बकायादार के बिजली बिलों की राशि माफ की जाए। महाजन ने कहा की जिला अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन खराब हो गई है नागरिकों के हित में उक्त मशीन को दुरूस्त कराया जाए। 

बताई शहर की समस्याएं 

गल्ला मंडी और मुरली रेलवे अंडर ब्रिज में गहरे गढडे हो चुके है जिस से हादसे हो रहे है सड़क की मरम्मत कराए जाए और अंडर ब्रिज पर रोशनी के लिए बिजली की व्यवस्था की जाए। रेलवे के द्वारा गल्ला मंडी जाना वाला पुराना रास्ता बंद कर दिया गया है जिस से आवागमन में नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पीएम आवास योजना की राशि पात्र हितग्राहियों के खातों में तत्काल डाली जाए और राजनीतिक दबाव में बनाए जा रहीं हितग्राहियों की सूची को निरस्त किया जाए। विगत छ: माह पूर्व सीहेार से श्यामपुर रोड पर डामरीकरण किया गया था डामर पूरी तरह उखड़ गया है जनहित में वापस डामरीकरण कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here