मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ का बड़ा बयान, शिवराज सिंह चौहान को कहा तथाकथित मामा

सीहोर। अनुराग शर्मा। सोमवार को मध्यप्रदेश की आयुष एवं संस्कृति विभाग मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ ने नवनिर्मित जिला आयुष कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। मंत्री साधौ ने कहा कि आयुर्वेद बहुत प्राचीन पद्धति है, जिसमें लोगों का विश्वास है। यह उपचार बहुत ही लाभदायक होता है, आज हमारा समाज आयुर्वेद की ओर लौट रहा है। इस दौरान गैस एवं राहत पुनर्वास मंत्री आरिफ अकील भी उनके साथ मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री डॉक्टर विजय लक्ष्मी साधौ ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र ने मध्यप्रदेश के बजट में कटौती की है, इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री कमलनाथ सफलता पूर्वक प्रदेश की कामन संभाले हुए है। उन्होंने इस दौरान प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को नाना कहकर भी सबोधित किया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आडे हाथों लेते हुए कहा कि तथाकथित मामा का गृह जिला सीहोर होने के बावजूद भी इस जिले की गिनती पिछड़े जिलों में होती है। राजधानी के नजदीक और शिवराज सिंह चौहान के सीएम होते हुए भी जिला बदहाल रहा, इससे मैं अचंभित हूं। उन्होंने कहा कि 15 साल बाद जब प्रदेश में काग्रेंस की सरकार बनी तो हमें खजाना खाली मिला। इसके बावजूद भी हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना वादा पूरा किया और प्रदेश में बड़े पैमाने पर कर्जमाफी की गई। मंत्री साधौ ने कहा कि हमारी काग्रेस सरकार हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है। मंत्री साधौ ने वादा किया कि आयुष अस्पताल सीहोर में संसाधनों की कमी नहीं आने देंगे। जल्दी ही पंचकर्म शिरोधारा और सोनोग्राफी मशीन की व्यवस्था की जाएगी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री के बयान से किया किनारा

इस दौरान मंत्री साधौ से पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के के किचन केबिनेट वाले बयान पर सवाल पूछने पर उन्होंने इससे किनारा करते हुए कहा कि उन्हें नहीं मालूम कब यह बयान दिया। और अगर कहा भी है तो जवाब भी वो ही देगे काँग्रेस प्रजातांत्रिक पार्टी है उसमें हर किसी को कहने का अधिकार है।