VIDEO : मध्यप्रदेश के पटवारियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

सीहोर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने काम को लेकर लापरवाही बरतने पर पटवारियों (Patwari) को चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि प्रत्येक पटवारी को अपने हलके की ग्राम पंचायत मुख्यालय (Gram Panchayat) पर सप्ताह में दो दिन सोमवार (Monday) और गुरुवार (Thursday) को दिनभर रहना होगा। जहां इस आदेश पर अमल नहीं हुआ, वहां सख्त कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल, आज सीहोर जिले (Sehore District) की बुधनी विधानसभा पहुंचे शिवराज ने कहा कि अब नामांतरण और सीमांकन के लिए भी आपको दफ्तरों का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। यह व्यवस्था भी अब ऑनलाइन (Online) की जा रही है।अब फसलों की क्षति का आकलन अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से किया जायेगा, ताकि मानवीय भूल-चूक की आशंका समाप्त हो जाये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)