Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कांग्रेस ने जलाई बिजली बिलों की होली,कहां-विद्युत वितरण कंपनी बनी ईस्ट इंडिया कंपनी

सीहोर, अनुराग शर्मा। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा जो आमजन और गरीबों, बीपीएल परिवारों को बड़े हुए बिल थमाए जा रहे हैं उससे आमजन का जीना मुहाल हो गया है। एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा करते है कि की चार माह के विद्युत बिल स्थगित किये जाते है। वही दूसरी ओर विद्युत वितरण कंपनी लोगों के घरों की बिजली काट रहा है। विद्युत वितरण कंपनी आमजन के साथ ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह व्यवहार कर रही है। बढ़े हुए बिलों की समस्या से जनता को निजात दिलाने की मांग को लेकर युवक कांग्रेस द्वारा विद्युत वितरण कंपनी के विरोध में आज प्रदर्शन कर स्थानीय कोतवाली चौराहा पर जोरदार नारेबाजी करते हुए बिजली बिलों की होली जलाई गई।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती ने कहा है कि विद्युत वितरण कंपनी जिस तरह आमजन से बिजली बिलों के मामले में लूट कर रही है उससे अंग्रजो के समय की ईस्ट इंडिया कंपनी की याद आती है, जो अपने फरमान आमजनो और अत्यचात गरीबो पर चलाती थी। जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष नईम नवाब ने कहा कि विद्युत वितरण कंपनी और प्रदेश सरकार ने बिजली के बिलो के मामले में जो अत्यचार किया जा रहा है वह निंदनीय है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।