कांग्रेस ने किया रोड की सलामती के लिए पूजन, प्याज लहसुन नींबू मिर्च के साथ अनूठा प्रदर्शन

सीहोर, अनुराग शर्मा। शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर हुए गड्ढों में बैठकर अनूठे तरीके से प्याज लहसून मिर्च नींबू के साथ पूजन अर्चन किया। इसी के साथ भगवान से इस रोड की सलामती और ईश्वर से अब आगे और रोड नहीं धंसने के लिए प्रार्थना की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हर बुरी नजर और हर बला से सड़क को बचाने के लिए प्याज लहसुन मिर्च नींबू से टोटका किया।

पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने की समान नागरिक सहिंता लागू करने की वकालत, कही ये बड़ी बात

कुछ समय पूर्व ही बनकर तैयार हुई सड़क धंस गई है। इंग्लिशपुरा पुल से बस स्टैंड के लिए जाने वाली सड़क पर कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व असंगठित कामगार कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र नागर द्वारा किया गया। उन्होने बताया कि अभी इस सीसी रोड को बने हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है फिर भी घटिया निर्माण और भ्रष्टाचार के कारण यह रोड जगह जगह से धंस गई है और इस में काफी बड़े गड्ढे हो गए हैं। यह रोड जनता के दिए टैक्स के लाखोंं रूपये से बनाई गई है और शहर की व्यस्ततम सड़कों में से एक है। इस सड़क से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते है और गड्ढे होने से हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

कांग्रेस ने आगे कहा की हम यह अनूठा प्रदर्शन और पूजन अर्चना इस लिए कर रहे है ताकि ईश्वर भाजपा के लोगों को सदबुद्धि दे और वह आगे से ऐसे घटिया निर्माण कार्य कराने से बचें। यदि आगे भी इसी तरह घटिया निर्माण होते रहे तो कांग्रेस पार्टी एक बड़ा जन आंदोलन करेगी तथा जनता की भागीदारी से एक जनजागरण अभियान चलाएगी।

प्रदर्शन के दौरान जिला कांग्रेस प्रवक्ता पंकज शर्मा ने कहा की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हर जगह भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का बोलबाला है भाजपा के नेता व कार्यकर्ता तथा उनके परिजन हीं आज के दौर में ठेकेदार बन गए है और हर काम में मनमानी पूर्ण तरीके से भ्रष्टाचार तथा घटिया निर्माण कर रहे है। जिस से आम जनता को बहुत परेशानी होती है तथा उनके टैक्स के पैसे का दुरूपयोग भी होता है।

प्रदर्शन के दौरान एक अनौखा नजारा उस समय देखने को मिला जब जिला कांग्रेस प्रवक्ता पंकज शर्मा पंडित की भूमिका में सड़क पर पूजा अर्चना कर वाते हुए दिखाई दिए। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पिछड़ा वर्ग प्रदेश महामंत्री प्रीतम दयाल चौरसिया, समाज कल्याण प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष नवेद खान, गुलजारी वाजपेई, भगत सिंह तोमर, ओम सोनी, राजेश रैकवाल आदि कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे।