सीहोर। अनुराग शर्मा।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) का ग्राफ(graph) हर दिन बढ़ रहा है। इस बीच लोगों से अपील की जा रही है कि वो घर के अंदर रहें। केंद्र के द्वारा जारी गाइडलाइन(guideline) के निर्देशों का पालन करें। प्रदेश के नेता ही अपील को अनसुना कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के नेता द्वारा सरेआम हर दिन गाइडलाइन में जारी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी बीच सीहोर के इछावर विधायक करण सिंह वर्मा(karn singh verma) ने सरेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई हैं।

दरअसल शनिवार को इछावर विधायक करण सिंह वर्मा सीहोर के भाव खेड़ी विधानसभा में भूमि पूजन करने पहुंचे। इछावर विधायक वर्मा के साथ लोगों की काफी संख्या बल थी। भारी भीड़ के साथ इछावर विधायक कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे। वही कार्यक्रम में 10 साल से कम उम्र के बच्चे के साथ 65 साल के बुजुर्ग भी शामिल थे। जबकि केंद्र के द्वारा जारी गाइडलाइन में साफ़ निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना काल में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे एवं 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग को घर से निकलने की इजाजत नहीं है। हालाकि विधायक के केंद्र के निर्देशों की अवेहलना पर प्रशासन के अधिकारी भी मौन रहें। वहीं जहां एक तरफ प्रदेश में संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी तरफ नेताओं द्वारा नियमों की उड़ती धज्जियां परेशानी बनी हुई है।

वहीं से पहले शुक्रवार को इंदौर में बीजेपी के एक पूर्व विधायक ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्म दिवस के मौके पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया। जहां उन्होंने करीबन 2000 परिवारों को राशन बांटा। हालांकि शुरुआत में तो लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की। लेकिन अचानक से भीड़ उग्र हो गई और नियमों की धज्जियां उड़ गई। जिसके बाद कांग्रेस की शिकायत पर पूर्व विधायक पर 188 के तहत मामला दर्ज किया गया।