कोरोना की दहशत, मास्क लगाकर काम कर रहे पुलिसकर्मी

सीहोर।अनुराग शर्मा। दुनिया में दहशत का माहौल बना देने वाले खतरनाक वायरस कोरोना ने भारत देश को भी भयाक्रांत कर दिया है तो जिला भी इस खतरे की आहट से सहमा हुआ है। यही कारण है कि इन दिनों चिकन की कीमत काफी घट गई है तो सस्ते मास्क की कीमत में तीन से चार गुना इजाफा हो गया है। इतना ही नहीं बड़ी सं या में लोग मास्क का इस्तेमाल करने लगे हैं तो हाथ मिलाने की जगह नमस्कार करना ज्यादा पसंद कि या जा रहा है। सभी स्कू लों की छुट्टी घोषित की गई है। वहीं सिनेमा हाल भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी कर्मचारियों की छुट्टी 14 व 15 मार्च की निरस्त कर दी है।

खतरनाक कोरोना वायरस के आतंक से जिला भी अछूता नहीं बचा है। हालांकि अब तक जिला तो क्या प्रदेश में भी कोरोना वायरस का एक मरीज नहीं मिला है, लेकि न सरकारों द्वारा जारी एडवायजरी को देखते हुए जिले के वाशिंदे चौकन्ने हो गए हैं और इससे बचने के तमाम इंतजाम कि ए जाने लगे हैं। कोरोना वायरस के संक्रामक होने की दशा में अनेक लोग अपने चेहरों पर मास्क लगाकर ही बाहर निकल रहे हैं। इसके अलावा शासकीय विभागों में भी अधिकारी – कर्मचारी मास्क लगाकर बैठ रहे हैं। जिला अस्पताल में जहां सभी चिकि त्सक व स्टाफ मास्क लगाए नजर आ रहा है तो जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय और पुलिस महकमा भी कोरोना के आतंक से भयग्रस्त है। यही कारण है कि थाना कोतवाली में थाना प्रभारी मनोज मिश्रा सहित अन्य तमाम अमला चेहरों को मास्क से ढांककर काम करते नजर आया तो जिला परिवहन विभाग में भी ऐसे ही नजारे देखने को मिले। इतना ही नहीं लोगों ने अब परिचितों से हाथ मिलाना बंद करते हुए दोनों हाथ जोड़कर नमस्कार करना शुरु कर दिया है।

मास्क के दामों में आया उछाल
कोरोना वायरस ने मेडीकल स्टोर संचालकों की चांदी कर दी है। आलम यह है कि उन्होंने मौके का फायदा उठाकर मास्क और सेनीटाईजर के दामों में अप्रत्याशित इजाफा कर दिया है। 3 से 4 रुपये में बिकने वाला मेडीकल मास्क कई मेडीकल स्टोर पर 20 रुपये में बिक रहा है तो सेनेटाईजर की बोतल के दामों में भी 50 से 70 रुपये की तेजी बनी हुई है। कु ल मिलाकर कोरोना का भय दिखाकर मेडीकल स्टोर्स संचालक चांदी काट रहे हैं।