सीहोर मंडी में आग लगने से लाखों का नुकसान, पीड़ितों से मिले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह

digvijay-singh-visit-sehore-mandi-after-fire

सीहोर। अनुराग शर्मा। 

नगर के मंडी क्षेत्र में शुक्रवार की रात आग लगने से काफी नुकासान हुआ, रात में लकड़ी के पीठे वाला क्षेत्र मानों तंदूर बन गया था। लाखों का नुकसान हुआ है क्षेत्र के लोग काफी दुखी है। मंडी में आग से लाखों के नुकसान की सूचना के बाद घटना स्थल का अवलोकन करने के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और प्रभारी मंत्री आरिफ अकील पहुंचे। 

अब तक तो लोगों ने सिर्फ कहा और सुना ही था की आपकी सरकार आपके द्वार लेकिन शनिवार को लोगों ने देख भी लिया। जब मंडी में शुक्रवार की रात भीषण अब लगी और क्षेत्र के लोग इस घटना से काफी दुखी और पीडि़त थे इस बात की जानकारी मिलते ही राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रभारी मंत्री आरिफ अकील घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लेकर क्षेत्रवासियों से चर्चा की। मंडी के पार्षद रामप्रकाश चौधरी ने बताया की सुरेश राठौर, बाबूलाल राठौर, तययब अली, हाफीज अली, इमरान अली, श्री चौरसिया, हेमंत पाराशर, जयस भटनागर, विमल परराशर, दीपेश आर्य संतोष सोनी, राजू राठौर को भारी आर्थिक क्षति हुई है। 

राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने क्षेत्र के लोगों से चर्चा के बाद कहा की यह घटना काफी दुखद है और वो प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा कर उन सभी लोगों को हर्जाना दिलाएंगे जिनका नुकसान हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा की उन्हें मंडी के लोगों ने बताया की आग लगने की सूचना के बाद सीहोर और भोपाल से दमकल वाहन तत्काल मौके पर पहुंचे और कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया उन्होनें कहा की क्षेत्र के लोगों ने भी आग बुझाने में काफी मेहनत कर सहयोग किया। 

प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने घटना स्थन का अवलोकन करने के बाद कहा की काफी कम समय में भोपाल से भी दमकल वाहन ने सीहोर आकर आग पर काबू पाया उनका प्रयास रहेगा की सभी लोगों को तत्काल राहत मिले और जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई की जा सके। श्री अकील ने कहा की भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो उसके लिए सतर्कता के साथ हर जरूरी इंतजाम किए जांएगे। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री  एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच कर सरकार से हर संभव मदद देने की बात कही है।

राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रभारी मंत्री आरिफ अकील घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लेकर क्षेत्रवासियों से चर्चा की, इस अवसर पर नगर पालिका सीहोर के पूर्व अध्यक्ष राकेश राय, पार्षद रामप्रकाश चौधरी, वरिष्ठ नेता हरीश राठौर, जफर लाला, सुरेश साबू, प्रदेश सचिव घनश्याम यादव, केके गुप्ता, पवन राठौर, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजीव गुजराती, आशीष गेहलोत, जिला कांग्रेस के मीडिया प्रभारी महेन्द्र मनकी ठाकुर, धर्मेन्द्र यादव, सुशांत समाधिया बिल्लू, गौतम शाह, नवेद जाफरी, कवि छोकर, भानूप्रताप मेवाड़ा, हरीश त्यागी, यश यादव, मुकेश शर्मा, चेतन वास्तवार, राधेश्याम भारती, मोहनलाल चौधरी, अनमोल राठौर, मनोज राठौर, रानू राठौर, संतोष सोनी, राजू राठौर, तययब अली, ओमप्रकाश चौरसिया, प्रदीप ताम्रकार, विजय राठौर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। ्रउल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय के मंडी क्षेत्र में बीती रात अज्ञात कारणों के चलते, लकड़ी के पीठा में आग लग गई थी, आग ने समीप ही बने मकान को भी चपेट में आ गया था, इससे मकान के भीतर रखा हुआ सामान भी जल गया, दूसरी ओर रात के समय सीहोर, भोपाल , बैरागढ़ की फायर मशीनों से आग पर काबू पाया गया। वहीं सुबह तक भी आग बुझाई गई।